दैनिक भास्कर हिंदी: ASIA CUP : भारत ने आसानी से जीता सुपर-4 का पहला मुकाबला, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

September 22nd, 2018

हाईलाइट

  • भारतीय टीम ने एशिया कप 2018 के सुपर-4 का अपना पहला मुकाबला आसानी के साथ जीत लिया है।
  • इस मैच में बांग्लादेश ने भारतीय टीम के सामने 174 रन का टारगेट सेट किया था।
  • भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है।

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय टीम ने एशिया कप 2018 के सुपर-4 का अपना पहला मुकाबला आसानी के साथ जीत लिया है। भारत ने इस मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 174 रन का आसान टारगेट सेट किया था। इसके जवाब में भारतीय ओपनर्स शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दी। शिखर धवन 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मगर दूसरे छोर पर जमे रोहित ने नाबाद 83 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। रोहित के अलावा एमएस धोनी ने भी 33 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश की ओर से मशरफे मुर्तजा, शाकिब-अल-हसन और रुबेल हुसैन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

बांग्लादेश टीम महज 173 रन पर हुई ढेर
मैच में भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 16 रन के स्कोर पर अपने दोनों ओपनर्स लिटन दास (7) और नजमुल हुसैन (7) को गंवा दिया। इसके बाद आए शाकिब (17) भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके और उनके साथ मुश्फिकुर रहीम भी 21 रन बनाकर चलते बने। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन ने 42, कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 26 और महमूदुल्लाह ने 25 रन की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सका और पूरी बांग्लादेश टीम महज 173 रन पर आकर ढेर हो गई। वहीं भारतीय टीम की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट अपने नाम किए, जबकि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को 3-3 विकेट मिले।

बता दें कि इस मैच के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में एक बदलाव करते हुए चोटिल हार्दिक पंड्या को आराम दिया था। हार्दिक की जगह रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई। वहीं बात करें बांग्लादेशी ओपनर तमीम इकबाल की तो वह चोट के कारण इस मैच से भी बाहर नजर आए। तमीम के क्रिकेट करियर में ये ऐसा दूसरा मौका है, जब वह भारत के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए।

भारत ने इस एशिया कप के अपने पहले मैच में हांगकांग को मात दी थी, जबकि अगले मैच में पाकिस्तान को हराया। वहीं बांग्लादेश की बात करें तो उसने इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में श्रीलंका को करारी शिकस्त दी थी, लेकिन बाद में उसे अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश ने अपने पिछले मैच में की गई गलतियों से बिल्कुल भी सबक नहीं लिया और इस मैच में भी जल्दी विकेट गंवाते हुए मामूली स्कोर पर ही ढेर हो गई।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

बांग्लादेश टीम : लिटन कुमार दास, नजमुल हुसैन शांतो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन,  महमूदुल्लाह रियाद, मोसादेक हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन।