comScore

Asian Games 2018 : गोल्डन गर्ल विनेश फोगाट ने भारत को दिलाया दूसरा स्वर्ण

August 23rd, 2018 00:43 IST

हाईलाइट

  • एशियन गेम्स के दूसरे दिन विनेश फोगाट ने दिलाया भारत को स्वर्ण
  • दीपक कुमार और लक्ष्य ने सिल्वर मेडल पर दागे निशाने
  • भारत के नाम अब तक 2 गोल्ड, 2 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और पालेमबांग में चल रहे एशियन गेम्स के दूसरे दिन भारतीय दल ने एक गोल्ड और दो सिल्वर मेडल अपने नाम किए। सोमवार को भारत को महिला पहलवान विनेश फोगाट ने गोल्ड दिलाया। 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में फोगाट ने जापान की यूकी इरी को 6-2 से हराकर गोल्ड जीता। पूरे मुकाबले में विनेश अपनी प्रतिद्वंदी पर हावी नजर आयी। बता दें कि इस जीत के साथ ही विनेश फोगाट एशियाड में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला पहलवान बन गई हैं।

पीएम मोदी ने दी बधाई
भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा के फाइनल में जापानी प्रतिद्वंदी यूकी इरी को पटकनी देकर एक बार फिर भारत का नाम रोशन किया। उनकी इस कामयाबी पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा कि विनेश के इस शानदार प्रदर्शन से दूसरे खिलाड़ी भी प्रभावित होंगे। मोदी ने निशानेबाज शेरॉन को भी सिल्वर मेडल जीतने पर ट्वीटर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शेरॉन ने सभी भारतीय के चेहरों पर मुस्कान ला दी, वो अपना बेहतरीन प्रदर्शन आगे भी जारी रखेंगे।


सोमवार को भारत ने दो सिल्वर मेडल भी जीते हैं। ये दोनों ही मेडल निशानेबाजी से आए। दीपक कुमार ने जहां निशानेबाजी स्पर्धा की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता। वहीं लक्ष्य शेरॉन ने पुरुष ट्रैप स्पर्धा में सिल्वर मेडल अपने नाम किया। इसके साथ ही 18वें एशियाई गेम्स में भारत के कुल पांच पदक हो गए हैं। पहले दिन इस स्पर्धा में भारत ने 1 गोल्ड और एक ब्रॉन्ज जीता था। भारत फिलहाल पदक तालिका में 8वें स्थान पर है। चीन 15 स्वर्ण कुल 36 पदक के साथ पहले नम्बर पर है। वहीं जापान 8 स्वर्ण कुल 30 पदक के साथ दूसरे और कोरिया 5 स्वर्ण और कुल 24 पदक के साथ तीसरे नम्बर पर है।    

कमेंट करें
2efTy
कमेंट पढ़े
hemraj Kangale August 20th, 2018 21:57 IST

useful news thanx 4 db