ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज कमिंस : एशेज से पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत से मिलेगी मनोवैज्ञानिक बढ़त

October 29th, 2021

हाईलाइट

डिजिटल डेस्क, दुबई। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा। एशेज सीरीज से पहले होने वाले इस मैच को अहम माना जा रहा है। इसे लेकर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि इस मैच में विरोधी टीम के खिलाफ मुकाबले में जीत मिली तो वह विरोधी टीम के खिलाफ हमारी टीम को मनोवैज्ञानिक बढत प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि यह एक अलग फॉर्मट का खेल है, इसलिए वह इसके बारे में ज्यादा सोचना नहीं चाहते हैं। इंग्लैंड की टीम 8 दिसंबर से गाबा में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी । टी20 विश्व कप में दोनों टीमों की भिड़ंत को एशेज सीरीज से पहले महत्वपूर्ण मुकाबला माना जा रहा है।

कमिंस ने कहा, एशेज सीरीज से पहले विरोधी टीम के खिलाफ किसी भी तरह का मनोवैज्ञानिक प्रहार करना सही रहेगा। इस समय इंग्लैंड की टीम में एशेज खेलने वाले एक दो खिलाड़ी ही मौजूद है और सफेद गेंद का खेल टेस्ट मैचों से अलग होता है। इसलिए मैं अभी इसमें ज्यादा नहीं पड़ना चाहता। कमिंस ने कहा, इस समय की इंग्लैंड टीम टेस्ट टीम से अलग है। हम इंग्लैंड के साथ काफी मैच खेलते हैं। हम दोनों का खेलने का स्टाइल एक जैसा है। हम अच्छा खेल खेलना पसंद करते है, पिछले कुछ सालों में सफेद गेंद की क्रिकेट में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए दोनों टीमों के बीच शनिवार को होने वाला यह बड़ा महत्वपूर्ण मैच होगा।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने विश्व कप में होने वाले मैच के बारे में कहा, इंग्लैंड की टीम में गर्मी के बाद कुछ और खिलाड़ी शामिल होने वाले हैं, इसलिए उनके खिलाफ जल्दी से एक जीत हासिल करना बहुत अच्छा होगा। कमिंस ने दुबई में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाली पारी खेलने वाले डेविड वार्नर की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी अर्धशतकीय पारी की बदौलत वो फॉर्म में आ गए हैं। आरोन फिंच के साथ उनकी साझेदारी ने मैच में टीम को एकतरफा जीत दिलाई। उन्होंने कहा, डेविड हमारे लिए एक बहुत बड़ा खिलाड़ी है। पिछले एक दशक से वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यही वह समय है जब आप अपनी पारी को सेटअप कर सकते है। जैसा कि अपने देखा पिछले दिन फिंच और वार्नर ने मैच में किया। आपको 150 रनों का पीछा करना तब आसान बना देता है जब आपको लगता है कि आप रन रेट में काफी आगे हो।

वार्नर एक शानदार खिलाड़ी होने के साथ एक बड़े मैच का प्लेयर है। वह बड़ी टीमों के साथ खेलना पसंद करते हैं। मुझे यकीन है कि 30 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में एक साथ खेलते हुए देखेंगे। उन्होंने कहा, वार्नर के साथ हम सब मिलकर खेलते है और उनका समर्थन करते है क्योंकि उनको रन बनाते देखना हमें शानदार लगता है। वह बहुत अच्छे खिलाड़ी है जो अभी बहुत दूर तक जाएंगे। कमिंस ने कहा, मुझे लगता है कि सभी महान खिलाड़ियों की तरह वह भी खुद से बहुत बड़ी उम्मीदें रखते हैं, इसलिए अच्छा न करने पर वह खुद का सबसे बड़े आलोचक बन जाते है। इसलिए वह यह जानते है कि अभी उनसे रन नहीं बन रहे है जो कि निराशाजनक है। लेकिन हां, हर खिलाड़ी का एक दिन ऐसा आता है जब उसका फॉर्म खराब होता है। लेकिन ऐसा हमेशा नहीं रहता। पिछले कुछ हफ्तों से वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

(आईएएनएस)