क्रिकेट: BCCI अधिकारी ने कहा, टी 20 विश्व कप रद्द होने पर ऑस्ट्रेलिया को दोबारा कार्यक्रम तय करना होगा

Australia will have to re-schedule after T20 World Cup cancellation: BCCI official
क्रिकेट: BCCI अधिकारी ने कहा, टी 20 विश्व कप रद्द होने पर ऑस्ट्रेलिया को दोबारा कार्यक्रम तय करना होगा
क्रिकेट: BCCI अधिकारी ने कहा, टी 20 विश्व कप रद्द होने पर ऑस्ट्रेलिया को दोबारा कार्यक्रम तय करना होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के बीच इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी 20 विश्व कप का होना वास्तविकता से परे है। एडिंग्स के इस बयान से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर में प्रस्तावित तीन मैचों की टी 20 सीरीज भी प्रभावित हुई है। ऐसे में आईपीएल को देखते हुए BCCI को इस बात को लेकर आशावादी है कि टी 20 सीरीज का कार्यक्रम को फिर से तय करना कोई मुद्दा नहीं होगा।

BCCI के एक अधिकारी ने मंगलवार को आईएएनएस से बातचीत में कहा कि अगर टी 20 विश्व कप वास्तव में रद्द हुआ तो बोर्ड निश्चित रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी करने के लिए उस विंडो का उपयोग करेगा। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज की योजना इस तरह से बनाई जा सकती है कि यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले या फिर वनडे के बाद हो सकती है।

अधिकारी ने कहा, अगर टी 20 विश्व कप नहीं हुआ, जैसा कि ऐसा लग रहा है तो अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना व्यावहारिक नहीं होगा और फिर हम आईपीएल के बाद दौरा कर सकते हैं, अगर उस अवधि के दौरान आईपीएल का आयोजन वास्तव में होता है। उन्होंने कहा, अगर आईपीएल नहीं होता है तो यह भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) को प्रभावित करेगा। जहां तक भारत का संबंध है तो BCCI को राजस्व सुनिश्चित करना होगा ताकि घरेलू खिलाड़ी इस साल पैसा कमा सकें। यह केवल भारत से संबंधित परि²श्य है। अन्य बोडरें के पास भी उनके मुद्दे हैं।

CA के चेयरमैन एडिंग्स पहले ही कह चुके हैं कि कोविड-19 महामारी के बीच इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी 20 विश्व कप का होना वास्तविकता से परे है।ICC टी 20 विश्व कप का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना है, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसके आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहा है।

एडिंग्स ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, आधिकारिक तौर पर इस टूनार्मेंट को इस साल के लिए स्थगित या रद्द नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, हम 16 देशों को ऑस्ट्रेलिया में लाने की कोशिश कर रहे हैं, जिनमें से अधिकतर देशों में कोरोना वायरस के मामले अभी भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि यह वास्तविकता से परे हैं या फिर यह बहुत, बहुत मुश्किल होने वाला है। ICC की 10 जून को हुई पिछली बैठक टी-20 विश्व कप के फैसले को अगले महीने तक के लिए टाल दिया गया था। इस बीच, BCCI पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि अगर टी 20 विश्व कप स्थगित होता है तो वह आईपीएल के आयोजन पर विचार करेगा।

 

Created On :   16 Jun 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story