बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : बेंगलुरू ने उलटफेर कर पैंथर्स को 4-3 से हराया

Big bout boxing league: Bengaluru upset Panthers 4-3
बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : बेंगलुरू ने उलटफेर कर पैंथर्स को 4-3 से हराया
बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : बेंगलुरू ने उलटफेर कर पैंथर्स को 4-3 से हराया

नई दिल्ली, 13 दिसम्बर (आईएएनएस)। बेंगलुरू ब्रॉलर्स ने शुक्रवार को यहां के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेले गए बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग में बड़ा उलटफेर करते हुए पंजाब पैंथर्स को 4-3 से हरा दिया।

अभी तक अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 12 अंक जुटा चुकी पैंथर्स ने इस मैच में चार मुक्केबाजों को लीग में पदार्पण का मौका दिया जिनमें से एक दर्शना भी हैं। टीम ने कप्तान एमसी मैरी कॉम, उज्बेकिस्तान के अब्दुलमलिक खालाकोव, मनोज कुमार को आराम दिया।

मुकाबले के पहले मैच में 18 साल की अनामिका ने पैंथर्स की दर्शन दूत को महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में मात दे बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। उन्होंने इस भारवर्ग में मैरी कॉम के न होने का भरपूर फायदा उठाया।

पीएल प्रसाद ने पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बेंगलुरू के अशीष इंसा को मात दे पैंथर्स को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। बेंगलुरू ने अगले दो मुकाबले जीत स्कोर 3-1 कर लिया। बेंगलुरू के दिनेश डागर ने 69 किलोग्राम भारवर्ग में पैंथर्स के यशपाल को मात दे बेंगलुरू को आगे कर दिया। वहीं बेंगलुरू की कप्तान सिमरनजीत कौर भी पैंथर्स की मनीषा को मात दे अपनी टीम को बढ़त दिलाने में सफल रहीं।

पैंथर्स के लिए चिंता बढ़ रही थी क्योंकि वह दो अंक ले पीछे चल रही थी। पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में पैंथर्स के अंकित ने बेंगलुरू के सूरज को विभाजित फैसले से मात दे पैंथर्स के खाते में दूसरा अंक डाल एक बार फिर उसकी वापसी के दरवाजे खोले। इस मैच को जीतने के बाद पैंथर्स ने स्कोर 2-3 कर लिया था।

काफी कुछ राकेश कुमार के ऊपर था जिनके जिम्मे पैंथर्स का स्कोर 3-3 कराने की जिम्मेदारी थी, लेकिन बेंगलुरू के पवन नरवाल ने राकेश को पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग में 4-1 से हरा दिया। इसी जीत के साथ बेंगलुरू 4-2 से आगे हो गई थी और उसकी जीत भी पक्की हो गई थी।

अंतिम मैच पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग का था जहां पैंथर्स को नवीन कुमार ने बेंगलुरू के हर्षप्रीत को 5-0 से हरा पैंथर्स को तीसरा अंक दिलाया।

इस हार के बाद भी पैंथर्स अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। पैंथर्स के चार मैचों से 15 अंक हो गए हैं वह गुजरात जाएंट्स से पीछे हैं जिसके चार मैचों में 17 अंक हैं।

 

Created On :   13 Dec 2019 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story