मुक्केबाजी : ओलम्पिक क्वालीफायर के लिए भारतीय पुरुष टीम घोषित

Boxing: Indian mens team announced for Olympic qualifier
मुक्केबाजी : ओलम्पिक क्वालीफायर के लिए भारतीय पुरुष टीम घोषित
मुक्केबाजी : ओलम्पिक क्वालीफायर के लिए भारतीय पुरुष टीम घोषित

नई दिल्ली, 30 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने पहले ओलम्पिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के लिए सोमवार को आठ सदस्यीय पुरुष टीम का ऐलान कर दिया है।

अमित पंघल (52 किलोग्राम भारवर्ग) और मनीष कौशिक (63 किलोग्राम भारवर्ग) पहले ही क्वालीफायर के लिए सीधे प्रवेश हासिल कर चुके हैं। इन दोनों भारवर्गो के अलावा बाकी के छह भारवर्ग के लिए ट्रायल्स के जरिए मुक्केबाजों का चयन किया गया।

आशीष कुमार (75 किलोग्राम भारवर्ग), सचिन कुमार (81 किलोग्राम भारवर्ग), नमन तंवर (91 किलोग्राम भारवर्ग), सतीश कुमार (91 प्लस किलोग्राम भारवर्ग), विकास कृष्ण (69 किलोग्राम भारवर्ग), गौरव सोलंकी (57 किलोग्राम भारवर्ग) ओलम्पिक क्वालीफायर खेलेंगे।

गौरव ने ट्रायल्स के फाइनल में मोहम्मद हुसामुद्दीन को हरा क्वालीफायर के लिए अपनी जगह पक्की की। वहीं दो बार ओलम्पिक खेल चुके विकास ने आशीष कुल्हारिया और दुष्यंत नेगी को मात दे टीम में जगह पक्की की।

नमन तंवर ने नवीन कुमार को कड़े मुकाबले में मात दी। आशीष कुमार ने अंकित खताना को हरा टीम में जगह बनाई तो वहीं सचिन ने ब्रजेश यादव और सतीश ने नरेंदर को मात दे ओलम्पिक क्वालीफायर का टिकट कटाया।

एशिया-ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट अगले साल चीन के वुहान में तीन से 14 फरवरी के बीच खेला जाएगा।

Created On :   30 Dec 2019 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story