दैनिक भास्कर हिंदी: कप्तानी की चर्चाओं को परे रख, खेल पर ध्यान दे रहे हैं कैरी

October 10th, 2019

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान एलेक्स कैरी टेस्ट में कप्तानी की चर्चाओं पर ध्यान न देकर अपने खेल को बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं।

आस्ट्रेलिया में ऐसी चर्चा है कि विकेटकीपर कैरी टेस्ट में टिम पेन के विकल्प के रूप में स्थान ले सकते हैं। पेन विकेटकीपर भी हैं और कप्तान भी। कैरी हालांकि इन सभी बातों के बचाना चाहते हैं।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कैरी के हवाले से लिखा है, मैं उन लोगों का समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरा नाम आगे किया, लेकिन मैंने अपने खिलाड़ी के तौर पर किए गए सफर में यह पाया है कि जब तक आपका नाम टीम में न आए तब तक कुछ भी हो सकता है।

उन्होंने कहा, मैंने टेस्ट क्रिकेट खेलने को सपने के तौर पर देखा है। मैं खेल भी इसलिए रहा हूं कि मैं सुधार कर सकूं और आस्ट्रेलिया तथा दुनिया का नंबर-1 विकेटकीपर बन सकूं। लेकिन जब तक यह नहीं होता, चीजें काफी जल्दी बदल सकती हैं।

कैरी आस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम के उप-कप्तान हैं और टीम के मध्य क्रम में बड़ा योगदान निभाते हैं।

कैरी कहते हैं कि वह अपनी टीम के लिए वही फिनिशर का काम करना चाहते हैं जो महेंद्र सिंह धोनी भारत और जोस बटलर इंग्लैंड के लिए कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मध्य क्रम में मैं काफी कुछ सीख रहा हूं। इसलिए मैं अपने खेल को और बेहतर करना चाहता, आस्ट्रेलिया के लिए मैच खत्म करना चाहता हूं, उसी तरह जैसे धोनी और बटलर अपनी टीमों के लिए करते आ रहे हैं।