दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान के खिलाफ इस न्यूजीलैंड प्लेयर ने रचा इतिहास, फिर भी विराट कोहली से हैं बहुत पीछे 

January 5th, 2021

हाईलाइट

  • विलियम्सन ने एक बार फिर दोहरी शतकीय पारी खेली
  • सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने
  • 2016 के बाद से, विलियमसन 10 टेस्ट शतक बनाने वाले दूसरे कप्तान हैं।

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)। कप्तान केन विलियम्सन ने एक बार फिर दोहरी शतकीय पारी खेलते हुए हाग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार को न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने विलियम्सन के 238, हैनरी निकोलस के 157 और अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे डेरील मिशेल के नाबाद 102 रनों की शतकीय पारी के दम पर तीसरे दिन छह विकेट पर 659 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी और 362 रनों की बढ़त हासिल कर ली। 

इसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर आठ रन बनाए हैं। पाकिस्तान अभी 354 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय 27 गेंदों पर सात और मोहम्मद अब्बास एक रन बनाकर नाबाद लौटे। शान मसूद खाता खोले बिना आउट हुए। उन्हें जैमीसन ने आउट किया। इससे पहले, न्यूजीलैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 286 रन से आगे खेलना शुरू किया। विलियम्सन 112 और निकोलस ने 89 रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 369 रनों की साझेदारी की।

विलियम्सन ने अपने करियर का चौथा दोहरा शतक लगाया जबकि निकोलस ने सातवां शतक जमाया। विलियम्सन ने 364 गेंदों पर 28 चौके, निकोलस ने 291 गेंदों पर 18 चौके और एक छक्का और मिशेल ने 112 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए। 

जब बल्लेबाजों की बात आती है तो विलियम्सन के पास अब टेस्ट क्रिकेट में पिछले तीन वर्षों में सबसे अधिक औसत है, जब उन्होंने न्यूनतम 1000 रन बनाए हैं। उनका औसत 65.74 है। बाबर आज़म 60 से अधिक औसत वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। 2016 के बाद से, विलियमसन 10 टेस्ट शतक बनाने वाले दूसरे कप्तान हैं। वह वर्तमान में कोहली से पीछे हैं, जिनके पास 16 टेस्ट शतक का रिकॉर्ड हैं।
 
विलियम्सन के रिकार्ड 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के बीच सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने। NZ क्रिकेटरों में तीसरे सबसे तेज  7,000 टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज। इसके साथ ही न्यूजीलैंड की धरती पर सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बने। 

खबरें और भी हैं...