कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: सीडब्ल्यूजी: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधु, श्रीकांत

August 6th, 2022

हाईलाइट

  • सिंधु ने एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 21-10, 21-9 से जीत हासिल की

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। भारतीय शटलर यहां राष्ट्रमंडल गेम्स में बैडमिंटन प्रतियोगिताओं से पदकों की उम्मीदें बना रहे हैं। शीर्ष दो एकल शटलर क्वोर्टर फाइनल में पहुंच गए। वहीं, एक महिला युगल जोड़ी शुक्रवार को यहां क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। महिलाओं की शीर्ष वरीयता प्राप्त और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी.वी सिंधु ने यहां राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र (एनईसी) के युगांडा की हुसीना कोबुगाबे के खिलाफ सीधे गेम में आसान जीत के साथ महिला एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

गोल्ड कोस्ट में 2018 सीजन में रजत पदक जीतने वाली सिंधु ने एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 21-10, 21-9 से जीत हासिल की। सिंधु का अगला मुकाबला मिश्रित टीम फाइनल में मलेशिया की जिन वेई गोह से होगा। सिंधु ने टीम स्पर्धा में जिन वेई गोह को 22-20, 21-17 से हराया था। पुरुषों की तीसरी वरीयता प्राप्त और विश्व चैम्पियनशिप 2021 के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत भी एकल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, उन्होंने श्रीलंका के 19 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी को 2-0 से हराया।

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाले श्रीकांत ने डुमिंडू अबेविक्रमा को 21-9, 21-12 से हराया था। क्वार्टरफाइनल में उनका अगला मुकाबला इंग्लैंड के टोबी पेंटी से होगा, जब स्थानीय स्टार ने स्कॉटलैंड के कैलम स्मिथ को 16वें राउंड मैच में 25-23, 21-12 से हराकर वापसी की।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.