दैनिक भास्कर हिंदी: कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) खेलेंगे डेविड वार्नर

June 17th, 2018

हाईलाइट

  • बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे डेविड वार्नर इस साल कैरीबियन प्रीमियर लीग (CPL) खेलेंगे।
  • बाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने सेंट लूसिया टीम से करार किया है।
  • वार्नर ऑस्ट्रेलिया के ही डी आर्की शॉर्ट की जगह लेंगे।

डिजिटल डेस्क, सिडनी। बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे डेविड वार्नर इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग 2018 (CPL) खेलेंगे। यह उनका पहला CPL होगा। बाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने सेंट लूसिया टीम से करार किया है। वार्नर ऑस्ट्रेलिया के ही डी आर्की शॉर्ट की जगह लेंगे। डी आर्की शॉर्ट उस वक्त ऑस्ट्रेलिया A के साथ भारत दौरे पर होंगे।

इसकी पुष्टि करते हुए सेंट लूसिया स्टार्स के जनरल मैनेजर मोहम्मद खान ने बताया कि वार्नर का अनुभव टीम के लिए कीमती साबित होगा। मोहम्मद ने कहा, "हम डेविड के सेंट लूसिया स्टार्स में आने से उत्साहित हैं। डेविड आधुनिक युग के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं और एक विजेता खिलाड़ी हैं। हमें पहला खिताब जिताने में उनका मैदान और मैदान के बाहर का अनुभव बहुत काम आएगा।"

बता दें कि इसी साल मार्च में वार्नर और उनके दो साथी खिलाड़ियों पर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा था और इसके बाद उन्हें 1 साल के लिए बैन कर दिया गया था। इसके बाद अप्रैल में हुए IPL के 11वें संस्करण में भी उन्हें खेलने से बैन कर दिया था। पिछले कुछ महिनों से उन्होंने कॉम्पिटेटिव क्रिकेट में वापसी के प्रयास शुरू कर दिए थे। डार्विन में ग्लोबल टी-20 लीग, कनाडा और नॉर्दर्न टेरिटरी स्ट्राइक लीग जैसे अन्य क्रिकेट लीगों में उन्होंने अपनी भागीदारी की पुष्टि की थी। CPL का 2018 संस्करण 8 अगस्त से 16 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा।