बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में दिनेश कार्तिक हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर, ऋषभ पंत की हो सकती है वापसी

Dinesh Karthik may be out of playing XI in the match against Bangladesh, Rishabh Pant may return
बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में दिनेश कार्तिक हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर, ऋषभ पंत की हो सकती है वापसी
टी-20 वर्ल्डकप 2022 बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में दिनेश कार्तिक हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर, ऋषभ पंत की हो सकती है वापसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप मे 30 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान विकेटकीपिंग करते हुए दिनेश कार्तिक की पीठ में खिचाव आ गया था, जिसके कारण वो दर्द से परेशान नजर आ रहे थे। दर्द ज्यादा बढ़ने की वजह से कार्तिक को बीच मैच में ग्राउंड छोड़कर जाना पड़ा था और उनके स्थान पर ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग की थी। 

इस वर्ल्डकप में भारत को अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। एडिलेड में खेले जाने वाले इस मुकाबले में चोटिल दिनेश कार्तिक का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना काफी मुश्किल लग रहा है। ऐसे में ऋषभ पंत उनकी जगह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं। 

टीम इंडिया के उनके साथी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच के बाद उनकी चोट पर अपडेट दिया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि, "उसको (दिनेश कार्तिक) बैक में कुछ दिक्कत थी और मैं मैच के बाद उससे मिला नहीं हूं। हम जब होटल लौटेंगे तो मैं उससे बात करूंगा और फिर फीजियो की रिपोर्ट का इंतजार करेंगे हम।" गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक की चोट को लेकर बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई अपडेट नहीं दिया गया है। 

टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं ऋषभ

कार्तिक के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के बाद टीम के दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभपंत उनकी जगह ले सकते हैं। पंत की वापसी टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है क्योंकि इस समय टीम इंडिया में अक्षर पटेल और ऋषभ पंत के रुप में केवल दो ही बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। ऐसे में पंत के अंतिम ग्यारह में आने से भारतीय टीम संतुलित हो सकती है। वहीं बात की जाए दिनेश कार्तिक की तो बल्लेबाजी के लिहाज से यह विश्वकप उनके लिए अच्छा नहीं रहा है। अभी तक खेले 3 तीन मैचों में कार्तिक कुल मिलाकर 10 रन भी नहीं बना पाए हैं। साउथ अफ्रीका के खेले गए मैच में चोटिल होने की वजह से अब उनका प्लेइंग इलेवन से बाहर होना करीब-करीब तय माना जा रहा है। 

 
  

Created On :   31 Oct 2022 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story