टेनिस : लेवर कप के लिए टीम यूरोप में नडाल, फेडरर, एंडी मरे के साथ जुड़ेंगे जोकोविच

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • लेवर कप के लिए टीम यूरोप में नडाल, फेडरर, एंडी मरे के साथ जुड़ेंगे जोकोविच

डिजिटल डेस्क, लंदन। टेनिस के बिग फोर नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, रोजर फेडरर और एंडी मरे को एक साथ खेलते हुए देखना प्रशंसकों के लिए खुशी की बात होगी क्योंकि वे एक ही टीम में शामिल हुए हैं। लेवर कप इतिहास में पहली बार टीम यूरोप का प्रतिनिधित्व करेगी। एटीपी के अनुसार, जोकोविच ने इस आयोजन के लिए अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा की है, नडाल, फेडरर और मरे ने सितंबर 2022 में होने वाली प्रतियोगिता के पांचवें सीजन में भाग लेने के लिए पहले ही पुष्टि कर दी है।

सर्बियाई अपनी दूसरी लेवर कप उपस्थिति के लिए तैयार है, जो प्रतियोगिता में अपनी पहली मैच जीत की उम्मीद कर रहे हैं। जोकोविच टीम यूरोप की 2018 की विजेता टीम का हिस्सा थे, लेकिन अपने एकमात्र मैचों में दो मैच टाई-ब्रेक एक एकल में और एक युगल में हार गए। उन्होंने डबल्स में फेडरर के साथ टीम बनाई, लेकिन वे टीम वर्ल्ड के केविन एंडरसन और जैक सॉक से हार गए।

महीने की शुरूआत में अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले विंबलडन में जोकोविच ने कहा, लेवर कप ही एकमात्र ऐसी प्रतियोगिता है जहां आप सभी बड़े प्रतिद्वंद्वी, बिग थ्री, बिग फोर खिलाड़ी एक ही टीम में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा, बेशक, यह हम खिलाड़ियों के लिए, बल्कि दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए भी एक बहुत ही अलग और रोमांचक अवधारणा है।

2022 का लेवर कप 23-25 सितंबर को द ओ2 एरिना में आयोजित किया जाएगा। फेलिक्स ऑगर-अलियासिम, टेलर फ्रिट्ज और डिएगो श्वाट्र्जमैन ने कप्तान जॉन मैकेनरो के साथ टीम वर्ल्ड का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिबद्ध है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.