सेमीफाइनल की रेस में अभी भी बनी हुई हैं आठ टीमें, एक भी टीम नहीं हुई क्वालिफाई

Eight teams are still in the race for the semi-finals, not a single team has qualified
सेमीफाइनल की रेस में अभी भी बनी हुई हैं आठ टीमें, एक भी टीम नहीं हुई क्वालिफाई
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल की रेस में अभी भी बनी हुई हैं आठ टीमें, एक भी टीम नहीं हुई क्वालिफाई
हाईलाइट
  • भारत अपने अंतिम लीग मुकाबले में जिम्बाब्वे को हराकर सीधे क्वालिफाई कर सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जा रहा टी-20 वर्ल्ड कप 2022 अपने अंतिम चरण पर पहुंच गया। टूर्नामेंट में सभी टीमों के अब केवल एक-एक लीग मुकाबले बचे हैं। लेकिन कोई भी टीम अभी तक सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी है। टॉप-12 टीमों में से आठ टीमें अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। आइए जानते हैं सभी टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने के उम्मीदों के बारे में- 

भारत- भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अपने खेले चार मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की है और छह प्वाइंट्स के साथ ग्रुप-2 में टॉप पर काबिज है। भारत अपने अंतिम लीग मुकाबले में जिम्बाब्वे को हराकर सीधे क्वालिफाई कर सकता है। जबकि इस मुकाबले में हार के बावजूद भारत क्वालिफिकेशन में बना रहेगा। 

ICC T20 World Cup 2022 Points Table India: Updated Points and Standings of  India Group 2 After Winning the India vs Netherlands Match

न्यूजीलैंड- न्यूजीलैंड की टीम ने इस वर्ल्ड कप में खेले चार मुकाबलो में से दो में जीत और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इस समय न्यूजीलैंड की टीम 5 अंको के साथ ग्रुप-1 में टॉप पर बनी हुई है। न्यूजीलैंड की टीम अपना आखिरी लीग मुकाबला आयरलैंड से खेलेगी। न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले में इस जीत हासिल कर सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। जबकि हार के बावजूद भी न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में बनी रहेगी। 

ICC T20 World Cup 2022: New Zealand Thrashes Australia by 89 runs, Ends  Their 11-Year Winless Run - Fresh Headline

साउथ अफ्रीका- ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर काबिज साउथ अफ्रीकी टीम के पास 5 अंक मौजूद है और वो अपना अंतिम लीग मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी। साउथ अफ्रीका इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर सकती है। 

T20 World Cup 2022 Points Table Updated after IND vs SA match

इंग्लैंड- पिछले साल की सेमीफाइनलिस्ट टीम इंग्लैंड 4 मैचों में 5 अंकों के साथ ग्रुप-1 में दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड की टीम को अपनी आखिरी लीग मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। इस मुकाबले को जीतकर इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती हैं, लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया की हार या छोटे अंतर से जीत का इंतजार करना पड़ सकता है। 

T20 World Cup 2022: Schedule, England fixtures, how to watch and latest odds

ऑस्ट्रेलिया- डीफेंडिंग चैम्पियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के साथ 5 अंकों की बराबरी पर तीसरे स्थान पर काबिज है। ऑस्ट्रेलिया अपना आखिरी लीग मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इस मुकाबले में जीत के दर्ज करने के बावजूद उन्हें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के भरोसे रहना पड़ेगा। 

AUS Vs SL, ICC T20 World Cup 2022: Marcus Stoinis Blows Away Sri Lanka To  Bring Australia's Campaign Back On Track

पाकिस्तान- पिछले साल की सेमीफाइनलिस्ट टीम पाकिस्तान का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं रहा है। पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम 4 अंकों के साथ ग्रुप-2 में तीसरे स्थान पर काबिज है। उन्हें अपना अंतिम मुकाबला बांग्लादेश से खेलना है जिसमें जीत हासिल करने के बादजूद उन्हें भारत और साउथ अफ्रीका दोनों में किसी एक की हार की कामना करनी होगी। 

T20 World Cup 2022: Pakistan match schedule, squad for ICC event

श्रीलंका- पिछले महीने एशिया की बड़ी टीमों को हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम करने वाली श्रीलंका का यह वर्ल्ड कप बड़ा नापातुला सा रहा है। टीम 4 मैचों में 2 जीतकर 4 अंकों के साथ ग्रुप-1 में चौथे स्थान पर है। श्रीलंका अपना अंतिम लीग मुकाबला इंग्लैंड के साथ खेलेगा। इस मुकाबले में जीतकर श्रीलंका 6 प्वाइंट्स पर पहुंच जाएगा लेकिन बावजूद इसके उसे सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के भरोसे रहना पड़ेगा। 

T20 World Cup: Meiyappan's hat-trick in vain as UAE lose to Sri Lanka

बांग्लादेश- बांग्लादेश की टीम का भी यह वर्ल्ड कप नपातुला सा ही रहा है। जहां टीम को दो मुकाबले में जीत मिली हैं वहीं दो मुकाबलो में हार का सामना भी करना पड़ा है और टीम 4 प्वाइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है। बांग्लादेश के सामने आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान की चुनौती होगी। अगर बांग्लादेश इस पाकिस्तान को हराने में सफल हो भी जाती है तब भी उसे भारत और साउथ अफ्रीका में से किसी एक की हार की दुआ करनी होगी। 

How T20 World Cup Super 12 points table looks after Bangladesh vs Zimbabwe?  | T20 World Cup 2022

Created On :   3 Nov 2022 3:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story