खिलाड़ियों को जोखिम उठाने के लिए प्रोत्साहित करना टी10 में मुश्किल

Encouraging players to take risks difficult in T10
खिलाड़ियों को जोखिम उठाने के लिए प्रोत्साहित करना टी10 में मुश्किल
न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के इयोन मोर्गन खिलाड़ियों को जोखिम उठाने के लिए प्रोत्साहित करना टी10 में मुश्किल
हाईलाइट
  • डेक्कन ग्लैडिएटर्स के खिलाफ मॉर्गन ने 23 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए थे

अबु धाबी, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। खेल में सबसे विस्फोटक मध्यक्रम के बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन अबु धाबी टी10 के छठे सीजन में आत्मविश्वास के साथ अपना काम कर रहे हैं।

डेक्कन ग्लैडिएटर्स के खिलाफ 23 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाकर न केवल उनकी टीम को आसानी से जीत दिलाने में मदद की बल्कि उन्हें प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया। मॉर्गन विस्फोटक क्रिकेट के लिए नया नाम नहीं हैं, और निश्चित रूप से टी10 प्रारूप के लिए अलग नहीं हैं।

उन्होंने कहा, मैं टी10 प्रारूप का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और इसका हिस्सा बनना एक मजेदार एहसास है। हम महसूस करते हैं कि टूर्नामेंट हाल के वर्षों में मजबूती से आगे बढ़ा है। टी10 में खेलने से जो कुछ भी होता है वह यह होता है कि यह वहां मौजूद हर चीज को उजागर कर देता है। इसलिए, जब आप पावर प्ले या डेथ बॉलिंग को देखते हैं, तो दो सबसे बड़े टी10 और टी20 क्रिकेट में ज्यादा सोचने का समय नहीं मिलता। आप हमेशा अधिक जोखिम लेने की कोशिश कर रहे हैं जो कई बार मुश्किल होता है।

मॉर्गन ने यह भी बताया कि कई बार टी10 प्रारूप का सबसे कठिन पहलू जोखिम उठाना जारी रखना होता है। यदि आपने एक जोखिम उठाया है और आप एक गलती करते हैं तो सबसे मुश्किल काम है लोगों को जोखिम लेने के लिए प्रोत्साहित करना और उनका समर्थन करना। टी10 यही करता है।

इस साल अबु धाबी टी10 में चुनौतियों और परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए मोर्गन ने कहा कि उन्होंने जमीनी परिस्थितियों में महत्वपूर्ण बदलाव देखा है। हालांकि, इंग्लैंड के एकमात्र एकदिवसीय विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा कि टूर्नामेंट के बाद के आधे हिस्से में परिस्थितियों की चुनौती बड़ी भूमिका निभाएगी।

 

आरजे/ आरआर

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Dec 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story