दैनिक भास्कर हिंदी: इस इंग्लैंड क्रिकेटर ने अपने सीनियर के ऊपर फेंकी 'शराब', हो गए सस्पेंड

December 9th, 2017

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के एक और क्रिकेटर को अब सस्पेंड कर दिया गया है। कुछ महिनों पहले ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को एक शख्स के साथ मारपीट के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया था और अब इंग्लिश टीम के विकेटकीपर बैट्समैन बेन डकेट को भी सस्पेंड कर दिया है। दरअसल, डकेट के ऊपर आरोप है कि उन्होंने अपने सीनियर प्लेयर के ऊपर शराब फेंकी। जिसके बाद डिसिप्लीन कमेटी ने उन्हें टेंपररी सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि डकेट इस वक्त इंग्लैंड लॉयंस टीम में शामिल थे, जिसने हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो दिन का प्रैक्टिस मैच खेला है। 

Image result for ben duckett

क्या है पूरा मामला? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डकेट ने पर्थ में अपने सीनियर खिलाड़ी के साथ पहले बहस की और फिर गुस्से में उनके ऊपर शराब डाल दी। ये घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है। बताया ये भी जा रहा है कि उस वक्त इंग्लैंड टीम के सिक्योरिटी गार्ड भी वहां मौजूद थे, जिस वजह से पुलिस को नहीं बुलाया गया। हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को थोड़ी छूट दी गई थी और उसके एक दिन बाद ही बेन डकेट ने ये हरकत कर नया विवाद खड़ा कर दिया। मामला सामने आने के बाद इंग्लैंड की डिसिप्लीन कमेटी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। 

डकेट ने खेले हैं सिर्फ 4 वनडे

बेन डकेट ने इंग्लैंड टीम के लिए अब तक सिर्फ 4 वनडे मैच ही खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच 2016 में इंडिया के खिलाफ खेला था, जिसमें इंग्लैंड की टीम हार गई थी। इसके बाद से डकेट को कभी भी इंग्लैंड की इंटरनेशनल टीम में शामिल नहीं किया गया है। वनडे के अलावा बेन डकेट अपने देश के लिए 4 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद बेन डकेट को एशेज सीरीज से बाहर कर दिया गया है। 

Image result for ben stokes

बेन स्टोक्स पर भी लग चुका है बैन

सितंबर में एक होटल के बाहर एक शख्स के साथ मारपीट के मामले में इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर भी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले आदेश तक के लिए बैन लगा रखा है। स्टोक्स के अलावा एलेक्स हेल्स पर भी बैन लगा दिया गया है, क्योंकि मारपीट के वक्त एलेक्स भी स्टोक्स के साथ मौजूद थे। हाल ही में इंग्लैंड की लोकल मीडिया ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें एक शख्स दो लोगों के साथ मारपीट करता नजर आ रहा है। इस वीडियो में जो शख्स मुक्के मार रहा है, उसे बेन स्टोक्स बताया जा रहा था। झगड़े का ये वीडियो ब्रिस्टल के नाइट क्लब के बाहर का है। स्टोक्स के साथ एलेक्स हेल्स भी नजर आ रहे हैं। कहा ये भी जा रहा था कि जिस वक्त स्टोक्स ने सड़क पर झगड़ा और मारपीट की, उस दौरान वो नशे में थे। बैन लगने के बाद स्टोक्स कोई भी मैच नहीं खेल पाए हैं। अभी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही एशेज सीरीज से भी स्टोक्स को बाहर रखा गया है।