246 रनों पर सिमटी इंग्लैंड टीम, भारत को मिला 247 रनों का लक्ष्य, चहल ने झटके 4 विकेट 

England team tied for 246 runs, India got the target of 247 runs, Chahal got 4 wickets
246 रनों पर सिमटी इंग्लैंड टीम, भारत को मिला 247 रनों का लक्ष्य, चहल ने झटके 4 विकेट 
भारत v/s  इंग्लैंड दूसरा वनडे 246 रनों पर सिमटी इंग्लैंड टीम, भारत को मिला 247 रनों का लक्ष्य, चहल ने झटके 4 विकेट 

डिजिटल डेस्क, लॉर्डस। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 246 रनों पर सिमट गई। ऐसे में भारत को जीत के लिए 247 रनों का लक्ष्य मिला। भारत की ओर से स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। 

चहल की फिरकी में उलझी इंग्लिश टीम

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी इस मैच में भी भारतीय गेंदबाजों के सामने संघर्ष करती हुई नजर आई। खासकर चहल के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज सबसे ज्यादा बेबस नजर आए। उन्होंने अपनी शानदार स्पिन से चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। सबसे पहले उन्होंने खतरनाक नजर आ रहे जॉनी बेयरस्टो को अपना शिकार बनाया। चहल ने उन्हें 38 रनों के स्कोर पर बोल्ड कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। 

इसके बाद चहल ने इंग्लैंड के सबसे धाकड़ बल्लेबाज जो रुट को आउट किया। रुट महज 11 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए। चहल की फिरकी में उलझने वाले अगले खिलाड़ी बने बेन स्टोक्स। स्टोक्स ने 23 रन बनाए। लगातार विकेट गिरने से लड़खड़ाई इंग्लैंड की पारी को संभालने का प्रयास करते नजर आने वाले मोईन अली को चहल ने अपना आखिरी शिकार बनाया। मोईन ने 47 रन बनाए। चहल के अलावा हार्दिक पांड्या ने दो, पिछले मैच के हीरो बुमराह ने दो और मोहम्मद शमी व पी.कृष्णा ने एक-एक विकेट लिया। इंग्लिश कप्तान जोश बटलर एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए उन्हें शमी ने 4 रनों पर बोल्ड किया। 

बता दें कि यह मैच भारत के लिेए बहुत अहम है क्योंकि इस मैच को जीतने के साथ ही एक तरफ तो वह तीन वनडे मैचों की सीरीज अपने नाम कर लेगा, वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट यानी टेस्ट, वनडे और टी-20 को मिलाकर 100वीं जीत होगी। 

 

इस प्लेइंग इलेवन दोनों टीमें

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल।
 

इंग्लैंड- जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, डेविड विली, ब्राइडन कार्स, क्रेग ओवरटन और रीसे टोपली।

Created On :   14 July 2022 4:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story