दैनिक भास्कर हिंदी: पूर्व मंत्री का 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स होने का दावा, संगकारा ने मांगे सबूत

June 18th, 2020

हाईलाइट

  • पूर्व मंत्री का 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स होने का दावा, संगकारा ने मांगे सबूत

कोलंबो, 18 जून (आईएएनएस)। श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंद अल्थगामगे ने आरोप लगाया है कि मुंबई में मेजबान भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए विश्व कप 2011 का फाइनल मुकाबला फिक्स था। मंत्री के इस दावे के बाद श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने सबूत दिखाने को कहा है।

दो अप्रैल, 2011 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले को भारतीय टीम ने छह विकेट से जीता था। श्रीलंका को लगातार दूसरी बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

अल्थगामगे ने न्यूज फस्र्ट से कहा, साल 2011 में खेला गया विश्व कप फाइनल फिक्स था। मैं अपने बयान पर कायम हूं। यह उस समय हुआ था जब मैं खेल मंत्री था। अपने देश की प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए और अधिक खुलासे नहीं करना चाहता हूं। यह एक ऐसा खेल था जिसमें श्रीलंका जीत सकता था।

उन्होंने कहा, मैं अपने बयान की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और बहस के लिए तैयार हूं। मैं इसमें खिलाड़ियों को शामिल नहीं करूंगा लेकिन कुछ समूह जरूर इस मैच को फिक्स करने में शामिल थे। हालांकि, कुछ समूह निश्चित रूप से खेल को फिक्स करने में शामिल थे।

2011 विश्व कप फाइनल में संगकारा टीम के कप्तान थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में आरोपों की तह तक पहुंचना सबसे अच्छी बात है।

संगकारा ने न्यूज फस्र्ट से कहा, किसी को भी अटकलें लगाने की जरूरत नहीं है और वे इसकी तह तक जा सकते हैं। यह कार्रवाई का सबसे विवेकपूर्ण तरीका होना चाहिए।

- -आईएएनएस

खबरें और भी हैं...