फीफा रैंकिंग: भारतीय टीम ने दो पायदान की लगाई छलांग

June 23rd, 2022

हाईलाइट

  • भारतीय महिला सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने भी 59वें से 56वें स्थान पर तीन स्थान की बढ़त के साथ सफलता पाई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पुरुष सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने गुरुवार को जारी ताजा फीफा विश्व रैंकिंग में दो पायदान की छलांग के साथ 106वें से 104वें स्थान पर जगह बनाई है। यह सफलता एशियाई कप क्वालीफिकेशन के बाद मिली है। भारतीय महिला सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने भी 59वें से 56वें स्थान पर तीन स्थान की बढ़त के साथ सफलता पाई है।

ब्लू टाइगर्स ने एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर अभियान में शानदार प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने अफगानिस्तान, कंबोडिया और हांगकांग के खिलाफ तीन मैचों में से तीन जीत हासिल करके ग्रुप डी में शीर्ष स्थान हासिल किया। जिसके बाद, सुनील छेत्री की अगुवाई वाली टीम ने इतिहास रच दिया, क्योंकि यह 2023 में होने वाले एएफसी एशियाई कप में भारत की पहली बैक-टू-बैक जीत थी। अब वे न्यूजीलैंड (103 वें) से नीचे हैं।

हालांकि, भारत की एएफसी रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुई है, क्योंकि वे 19वें स्थान पर हैं, जिसमें ईरान पहले स्थान पर है। दूसरी ओर, महिला टीम ने इस साल की शुरुआत में अंतर्राष्ट्रीय मैत्री मैच में मिस्र और जॉर्डन को 1-0 से हराया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.