FIFA U17 World Cup : भारत की हार से कोच माटोस निराश, बोले- हमारा प्रदर्शन सराहनीय

FIFA U17 World Cup 2017, indian football team coach Luís Norton de Matos
FIFA U17 World Cup : भारत की हार से कोच माटोस निराश, बोले- हमारा प्रदर्शन सराहनीय
FIFA U17 World Cup : भारत की हार से कोच माटोस निराश, बोले- हमारा प्रदर्शन सराहनीय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। FIFA Under17 World Cup में अपना पहला मैच अमेरिका से हारने के बाद भारतीय टीम के कोच लुई नोर्टन डि माटोस ने निराशा व्यक्त करते हुए टीम को सराहा है। माटोस ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों के पास अनुभव की कमी थी, उसके बावजूद टीम ने सराहनीय प्रदर्शन किया है। भारत को अमेरिका के हाथों 0-3 की हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगर वे इसी तरह खेलते रहे तो भविष्य में बेहतरीन टीमों को टक्कर दे सकते हैं।

भारतीय टीम के कोच लुई नोर्टन डि माटोस ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की प्रशंसा की जो विपक्षी टीम की तुलना में अनुभवहीन थे। माटोस ने कहा, ‘मैं टीम के खिलाड़ियों के एकजुट प्रयास से खुश हूं लेकिन नतीजे से खुश नहीं हूं। जैसा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि हमारी और अमेरिकी टीम में काफी अंतर है। वे काफी अनुभवी हैं और यहां आने से पहले तैयारियों के लिए पिछले दो महीनों में करीब सात-आठ अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके थे जबकि हमारे खिलाड़ियों को ऐसा कोई अनुभव नहीं है।’

  • स्कोर लाइन 1-2 हो सकती थी

माटोस ने कहा, ‘खिलाड़ियों को अगर अनुभव मिल जाए तो वे किसी टीम के सामने चुनौती पेश कर सकते हैं। खिलाड़ियों को इस तरह के टूर्नामेंट खेलने का मौका नहीं मिलता, वे पहली बार इतने बड़े स्तर का मैच खेल रहे हैं। वे कभी भी 40,000 दर्शकों की क्षमता के स्टेडियम में नहीं खेले और अब खेले तो इतनी मजबूत अमेरिकी टीम से।’ टीम ने पहला गोल 31वें मिनट में पेनल्टी में गंवा दिया था, कोच ने कहा, ‘हमने पहले हाफ में गोल गंवाया जिससे बचा जा सकता था। हमें गोल करने का मौका मिला था, अगर हम वो गोल कर देते तो शायद स्कोर लाइन 1-2 हो सकती थी और अमेरिकी टीम अंतिम 10 मिनट में इतनी आक्रामक न होकर डिफेंसिव होती।

  • शुरुआत में झिझक रहे थे भारतीय खिलाड़ी

कोच ने कहा, ‘हमारे खिलाड़ी शुरू में थोड़े झिझक रहे थे। लेकिन दूसरे हाफ में वे काफी आत्मविश्वास से भरे थे। लेकिन विश्व कप में खेलने का अनुभव उन्हें भविष्य में मदद करेगा। ’’ वहीं अमेरिका के कोच जान हैकवर्थ अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं थे लेकिन उन्होंने भारतीयों के जज्बे की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘मैं प्रदर्शन से खुश हूं लेकिन हम ऐसा नहीं खेलते। भारतीय खिलाड़ियों ने कड़ी चुनौती पेश की। उन्होंने हमें मौका नहीं दिया इसलिये इसका पूरा श्रेय उन्हें जाता है।’यह पूछने पर कि किस भारतीय खिलाड़ी ने उन्हें प्रभावित किया तो उन्होंने कहा ‘सेंट्रल डिफेंडर’ अनवर अली और संजीव स्टालिन काफी अच्छे थे लेकिन गोलकीपर धीरज मोईरांगथेम शानदार थे जिन्होंने हमारे काफी प्रयासों को विफल किया और हमारे गोल रोके।

  • टूर्नामेंट

6 अक्टूबर से शुरू हुआ ये टूर्नामेंट 23 दिन तक चलेगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 28 अक्टूबर को कोलकाता में खेला जाएगा। FIFA Under-17 World Cup में 24 टीमों को 6 ग्रुप्स में डिवाइड किया है। जिसमें इंडिया को अमेरिका, कोलंबिया और घाना के साथ ग्रुप-A में रखा गया है। अब भारतीय टीम के अगले मुकाबले 9 अक्टूबर को कोलंबिया और 12 अक्टूबर को घाना से होगा।

Created On :   7 Oct 2017 6:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story