फीफा वर्ल्ड कप 2018 : 40 साल बाद शुरुआती मुकाबला नहीं जीत पाया ब्राजील

फीफा वर्ल्ड कप 2018 : 40 साल बाद शुरुआती मुकाबला नहीं जीत पाया ब्राजील
हाईलाइट
  • मैच के 50वें मिनट में स्विटजरलैंड के स्टार मिडफील्डर स्टीवन जुबर ने हेडर से गेंद को जाल में डाल दिया
  • 1978 के बाद वर्ल्ड कप में ये पहली बार है जब ब्राजील की टीम शुरूआती मुकाबला जीतने में नाकामयाब रही है।
  • फीफा वर्ल्ड कप में रविवार स्विटजरलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन ब्राजील की टीम को 1-1 के ड्रा पर रोक दिया।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप में रविवार रात को खेले गए ग्रुप-E के अहम मुकाबले में स्विटजरलैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ब्राजील की टीम को 1-1 के ड्रा पर रोक दिया। ब्राजील और स्विटरलैंड का ये मैच 1-1 ड्रॉ रहा। मैच में ब्राजील की तरफ से 20वें मिनट में फिलीपे कोतिन्हो ने इकलौता गोल किया तो वहीं स्विटजरलैंड की तरफ से 50वें मिनट में स्टार मिडफील्डर स्टीवन जुबर ने हेडर से गोल दागते हुए स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। मैच के आखिरी पलों में स्टार प्लेयर नेमार को फ्री किक भी मिली लेकिन वो उसे गोल में नहीं बदल पाए और मुकाबला ड्रॉ हो गया। 

 

Image result for brazil switzerland

 

करीब 40 साल बाद  हुआ ऐसा

 

1978 के बाद वर्ल्ड कप में ये पहली बार है जब ब्राजील की टीम शुरूआती मुकाबला जीतने में नाकामयाब रही है। रविवार को ब्राजील और स्विटजरलैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले से पहले ब्राजील को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन मैच में स्विटजरजैंड ने शानदार खेल दिखाया।

 

Image result for brazil switzerland

 

ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर नेमार उनकी फिटनेस को लेकर लगाए जा रहे तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए मैदान पर उतरे लेकिन मैच के दौरान स्विटजरजैंड के डिफेंस ने उन्हें उलझाए रखा। नेमार ने पहले हाफ में कुछ मूव भी बनाए लेकिन वो गोल करने में सफल नहीं हो पाए। 

 

Image result for brazil switzerland

 

8वें मिनट में ब्राजील के कोतिन्हो ने दागा गोल

 

मैच के आठवें मिनट में ही ब्राजील के फिलीपे कोतिन्हो ने एक शानदार गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी। बॉक्स के बाईं ओर मिली गेंद पर कोतिन्हो ने एक झन्नाटेदार शॉट लगाया जिसे विरोधी टीम का गोलकीपर रोकने में नाकाम रहा। पहले हाफ के आखिरी मिनटों में नेमार को भी गोल करने का मौका मिला लेकिन वो थियागो सिल्वा से मिले एक अच्छे पास को गोल में तब्दील करने से चूक गए। 

 

Image result for brazil switzerland

 

दूसरे हाफ में स्विटजरलैंड का पलटवार

 

मैच के दूसरे हाफ में स्विटजरलैंड ने ब्राजील पर पलटवार किया और मैच के 50वें मिनट में स्विटजरलैंड के स्टार मिडफील्डर स्टीवन जुबर ने हेडर से गेंद को जाल में डाल दिया इसके साथ ही स्विटजरलैंड ने मैच में ब्राजील की बराबरी कर ली। 

Created On :   18 Jun 2018 2:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story