comScore

Fifa world cup : सऊदी अरब ने इजिप्ट को 2-1 से हराया

June 26th, 2018 12:49 IST

हाईलाइट

  • सऊदी अरब ने इजिप्ट को 2-1 से हरा दिया।
  • सऊदी अरब और इजिप्ट दोनों ही टीमें फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकीं हैं।
  • यह मैच दोनों ही टीम के लिए वर्ल्डकप में अपनी नाक बचाने जैसा था।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। Fifa world cup 2018 के ग्रुप A के आखिरी मुकाबले में 67वीं रैंक वाली सऊदी अरब ने 45वीं रैंक वाली इजिप्ट को चौंकाते हुए 2-1 से हरा दिया। हॉफटाइम तक दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर थी। बता दें कि सऊदी अरब और इजिप्ट दोनों ही टीमें फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकीं हैं। यह मैच दोनों ही टीम के लिए वर्ल्डकप में अपनी नाक बचाने जैसा था।

पहले हॉफ में दोनों ही टीमों ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया। 22वें मिनट में इजिप्ट के मोहम्मद सलाह ने सऊदी अरब के गोलकीपर को छकाते हुए फुटबॉल को गोलपोस्ट में डाल दिया। इस गोल की मदद से इजिप्ट 1-0 से आगे हो गई। मैच के 41वें मिनट में इजिप्ट के अहमद फतही के हैंड बॉल करने पर सऊदी अरब को पेनल्टी शूट का मौका मिला, लेकिन इजिप्ट के गोलकीपर एसाम अल-हैदरी ने शानदार डाइव लगाकर इसे बचा लिया। बता दें कि इजिप्ट के गोलकीपर एसाम अल-हैदरी ने इस मैच में उतरने के साथ ही सबसे ज्यादा उम्र में विश्वकप खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसके 4 मिनट बाद सऊदी अरब को फिर से पेनल्टी शूट करने का मौका मिला जिसपर सलमान ने गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया।

दूसरे हॉफ में दोनों ही टीमें इस वर्ल्डकप में अपने पहली जीत की तलाश में एक दूसरे के गोलपोस्ट पर लगातार अटैक करती रहीं, लेकिन कामयाबी मैच के अंतिम पलों सऊदी अरब को मिली। मैच में मिले 6 मिनट के स्टॉपेज टाइम में सऊदी अरब ने गोल कर अपने प्रशंसक और अपने देश को झूमने का मौका दे दिया। सऊदी अरब के लिए यह गोल सलेम ने 90+5' मिनट में किया।

इजिप्ट करीब 3 दशक में पहली बार विश्वकप में पहुंची थी। इजिप्ट के प्रशंसकों को अपने स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह से काफी उम्मीदें थीं और इस स्थिती में एक जीत उनके प्रशंसकों को खुशी दे सकती थी। हालांकि उन्होंने वर्ल्डकप में दो गोल किए पर अपनी टीम को बाहर होने से बचा नहीं पाए। मिस्र की उरुग्वे के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद फैंस का गुस्सा भी उनके सबसे फेवरेट प्लेयर मोहम्मद सलाह पर ही फूटा था। दर्शकों का कहना था कि सलाह जिस तरह की फुर्ती और खेल के लिए जाने जाते हैं वैसा खेल मैच में देखने को नहीं मिला।  

कमेंट करें
LzHuh