दैनिक भास्कर हिंदी: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान स्ट्रॉस क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ पद की दौड़ में

June 18th, 2020

हाईलाइट

  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान स्ट्रॉस क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ पद की दौड़ में

डिजिटल डेस्क, सिडनी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पद की दौड़ में शामिल होकर सबको चौंका दिया है। द आस्ट्रेलियन की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रभावशाली व्यक्ति ने स्ट्रॉस से इस पद के लिए आवेदन करने को कहा है। स्ट्रॉस इससे पहले 2015 से 2018 तक इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक रह चुके हैं।

स्ट्रॉस की उम्मीदवारी पर लोगों की मिश्रित प्रतिक्रिया हो सकती है क्योंकि उन्होंने अपनी कप्तानी के समय एशेज अभियान में इंग्लैंड की तरफ से अहम भूमिका निभाई थी। स्ट्रॉस ने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7037 रन बनाए हैं। सीए के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और उनकी जगह निक हॉकले को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है।

हॉकले इस समय आईसीसी टी 20 विश्व कप के मुख्य कार्यकारी हैं। इसके अलावा उन्होंने इस साल की शुरुआत में हुई में महिला विश्व कप की भी जिम्मेदारी संभाली थी। कोविड-19 महामारी के बीच अप्रैल में अपने मुख्यालय में 80 फीसदी कर्मचारियों को लंबी छुट्टी पर भेजे जाने के कारण रोबर्ट्स की काफी आलोचना हुई थी। 47 साल के रोबर्ट्स का करार अगले साल तक का था। उन्होंने जेम्स सदरलैंड के बाद सीए के सीईओ का पद संभाला था और इससे पहले वे सीए में ही मुख्य संचालन अधिकारी थे।