IPL में दमदार प्रदर्शन करने वाले इन प्लेयर्स को नहीं मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह, IPL के सितारों को नजरअंदाज करना टीम इंडिया पर न पड़े भारी!

From Umran Malik to Sanju Samson, these players did not get a place in the World Cup team, had a strong performance in IPL
IPL में दमदार प्रदर्शन करने वाले इन प्लेयर्स को नहीं मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह, IPL के सितारों को नजरअंदाज करना टीम इंडिया पर न पड़े भारी!
सुपरस्टारों को नजरअंदाज ! IPL में दमदार प्रदर्शन करने वाले इन प्लेयर्स को नहीं मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह, IPL के सितारों को नजरअंदाज करना टीम इंडिया पर न पड़े भारी!
हाईलाइट
  • सुंदर पिछले साल भी चोट की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं हो पाए थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सोमवार को बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए कुल 19 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। जिनमें 15 खिलाड़ी मेन स्कॉड में जबकि 4 खिलाड़ियों को स्टैंडबायी के रुप में चुना गया है। वैसे तो इस टीम में सभी बड़े खिलाड़ी और युवा खिलाड़ी शामिल हैं। लेकिेन कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने आईपीएल और फिर भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दमदार प्रदर्शन किया था, बावजूद इसके उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया।

ईशान-सैमसन को किया गया नजरअंदाज 

वर्ल्ड कप टीम में जिन खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया उनमें सबसे बड़े नाम संजू सैमसन और ईशान किशन है। दोनों ही खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और दोनों ही खिलाड़ी लंबे समय से भारतीय टीम में शामिल थे। लेकिन पहले अचानक एशिया कप और फिर वर्ल्ड कप टीम से उन्हें बाहर कर दिया गया। जबकि दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल में और भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया हैं। लेकिन पंत और कार्तिक के टीम में होने की वजह से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। 

आवेश और उमरान को भी नहीं मिला मौका 

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम बीते कई महीनों से अलग-अलग तेज गेंदबाजों को मौका दे रही थी। उन्ही में से दो तेज गेंदबाज आवेश खान और उमरान मलिक भी हैं, जिन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसकी वजह से उन्हें टीम में लगातार मौके दिए गए। हालांकि उमरान उन मौकों को भुनाने में उतना कामयाब नहीं हो सके, जितना आवेश हुए। आवेश ने भारत के लिए लगातार दमदार प्रदर्शन किया। वह एशिया कप की टीम में भी शामिल थे और उनका वर्ल्ड कप खेलना लगभग तय माना जा रहा था। लेकिन बीते कुछ मैचों में आवेश के खराब प्रदर्शन ने उनके वर्ल्ड कप खेलने के सपने को चकनाचूर कर दिया। 

वॉशिंगटन की चोट बनी उनकी दुश्मन 

स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर दो साल पहले तक भारत की टी-20 टीम का मुख्य हिस्सा हुआ करते थे। लेकिन लगातार हुई इंजरी ने उनको टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। पिछले महीने हुए जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी उन्हें टीम में चुना गया था। लेकिन सुंदर को एक बार चोट लग गई और वह पूरे दौरे से बाहर हो गए। लगातार चोट से जुझने वाले सुंदर पिछले साल भी चोट की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं हो पाए थे। उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया था। जडेजा की अनुपस्थिति में सुंदर एक अच्छे ऑलराउंडर के विकल्प हो सकते थे, लेकिन इंजरी एक बार फिर उनकी दुश्मन साबित हुई। 

सेलेक्ट न हो पाने वाले इन खिलाड़ियों का आईपीएल प्रदर्शन 

खिलाड़ी        आईपीएल 2022 में प्रदर्शन 

संजू सैमसन        17 मैच, 458 रन
ईशान किशन      14 मैच, 418 रन
उमरान मलिक    14 मैच, 22 विकेट
आवेश खान       13 मैच, 18 विकेट

 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम

15 सदस्यीय टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह 

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर 
 

Created On :   13 Sep 2022 1:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story