दैनिक भास्कर हिंदी: पालेर्मो लेडीज ओपन से हटीं हालेप, आयोजकों में निराशा

July 27th, 2020

हाईलाइट

  • पालेर्मो लेडीज ओपन से हटीं हालेप, आयोजकों में निराशा

डिजिटल डेस्क, रोम। वल्र्ड नंबर-2 रोमानिया की महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप अगले महीने होने वाले पालेर्मो लेडीज ओपन टूर्नामेंट से हट गई हैं। हालेप ने यह फैसला मेजबान इटली के उस फैसले के बाद लिया है, जिसमें उसने कोविड-19 महामारी के बीच रोमानिया और बुल्गारिया से आने वाले लोगों के लिए क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य कर दिया है। आयोजकों ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

टूर्नामेंट की वेबसाइट पर जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, सिमोना हालेप ने पालेर्मो लेडीज ओपन टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया है। यह रोमानियाई खिलाड़ी के प्रबंधक वर्जीनिया रूजिक द्वारा सूचित किया गया है। रूजिक ने कहा है कि यह निर्णय कोविड-19 रोधी प्रावधानों के कारण लिया गया है, जिसमें कहा गया है कि रोमानिया या बुल्गारिया से आने वाले सभी लोगों के लिए क्वारंटाइन अनिवार्य है।

टूर्नामेंट के निदेशक ओलिवियरो पाल्मा ने कहा, हमने दुनिया की नंबर 2 खिलाड़ी द्वारा 31वें पालेर्मो लेडीज ओपन में उनकी भागीदारी को रद्द करने का निर्णय को कड़वाहट के साथ लिया है। उन्होंने कहा, हमने उनके स्टाफ को बताया कि पेशेवर खिलाड़ियों के लिए क्वारंटाइन की बाध्यता नहीं है। फिर भी हालेप के स्टाफ ने ही हमारे सभी प्रयासों को विफल करते हुए हमें अंतिम निर्णय दिया। हम बेहद निराश हैं। पालेर्मो लेडीज ओपन तीन अगस्त से शुरू होगा, जोकि नौ अगस्त तक चलेगा। कोरोनावायरस के कारण करीब पांच माह के ब्रेक के बाद डब्ल्यूटी की पहली पेशेवर टेनिस टूर्नामेंट होगी।