comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

हेप्पी बर्थ-डे रोहन गावस्करः सुपरस्टार क्रिकेटर का बेटा, मैदान पर हुआ क्लीनबोल्ड 

हेप्पी बर्थ-डे रोहन गावस्करः सुपरस्टार क्रिकेटर का बेटा, मैदान पर हुआ क्लीनबोल्ड 

हाईलाइट

  • रोहन का नाम वेस्ट इंडीज़ के पूर्व कप्तान रोहन कन्हाई के नाम पर रखा गया है।
  • आठवें मैच में रोहन ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट कॅरियर की पहली और आखिरी हाफ सेंचुरी बनाई।
  • बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज रोहन ने 10 पारियों में 18.87 के मामूली औसत से 151 रन बनाए।

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)। आज (20 फरवरी) के दिन क्रिकेट इतिहास में उस खिलाड़ी का जन्मदिन हुआ था, जिसके पीछे महान सुनील गावस्कर का नाम तो जुड़ा था, लेकिन वह पिता की तरह क्रिकेट की दुनिया में नाम नहीं कमा सके। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर के बेटे रोहन 20 फरवरी 2021 को 44वां जन्मदिन है। रोहन गावस्कर को 2004 के ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए भारतीय वनडे टीम में चुना गया था। लेकिन वह क्रिकेट के मैदान पर कुछ प्रदर्शन नहीं कर सके और एंड्रयू साइमंड्स का विकेट लेना रोहन गावस्कर का एकमात्र इंटरनेशनल विकेट साबित हुआ।

रोहन का नाम वेस्ट इंडीज़ के पूर्व कप्तान रोहन कन्हाई के नाम पर रखा गया है। पढ़ाई पूरी करने के बाद रोहन गावस्कर ने अपने बचपन के प्यार से शादी कर ली। आठवें मैच में रोहन ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट कॅरियर की पहली और आखिरी हाफ सेंचुरी बनाई। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज रोहन ने 10 पारियों में 18.87 के मामूली औसत से 151 रन बनाए। भारत के लिए 11 वनडे खेल चुके रोहन गावस्‍कर 2012 में क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। अब रोहन पिता के पदचिह्नों पर आगे बढ़ते हुए आईपीएल (IPL) व स्टार क्रिकेट में कमेंटेटर हैं।
 
1976 में उत्तर प्रदेश के कानपुर में सुनील गावस्कर और मार्शनील गावस्कर के घर रोहन का जन्म हुआ था। रोहन गावस्कर ने बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हुए अपने करियर की शुरुआत की। रोहन ने 1996 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू किया और वो लंबे समय तक देश की जर्सी पहनने का इंतजार कर रहे थे। आखिरकार 2004 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनको भारतीय वनडे टीम में जगह मिल गई। अपने पहले मैच में उन्होंने नाबाद 2 रन बनाए थे। लेकिन सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा इसलिए आगामी पाकिस्तान दौरे के लिए घोषित टीम में उनको जगह नहीं मिली।

कमेंट करें
VbGmA