दैनिक भास्कर हिंदी: इंग्लैंड में लीग क्रिकेट के दौरान नस्लीय टिप्पणी का किया था सामना : सिमंस

June 24th, 2020

हाईलाइट

  • इंग्लैंड में लीग क्रिकेट के दौरान नस्लीय टिप्पणी का किया था सामना : सिमंस

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने कहा है कि जब वह इंग्लैंड में लीग क्रिकेट खेला करते थे तब उन्होंने भी नस्लीय टिप्पणी का सामना किया था। सिमंस ने 80 और 90 के दशक में इंग्लैंड में कई लीगों में हिस्सा लिया है और वह 1996 में काउंटी चैम्पियनशिप जीतने वाली लिसेस्टर के अहम सदस्य रहे थे।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने सिमंस के हवाले से लिखा हैा, मैंने भी लीग में नस्लवाद का सामना किया है। काउंटी क्रिकेट में मैंने इसका ज्यादा समाना नहीं किया लेकिन लीग क्रिकेट में जरूर किया है। उन्होंने कहा, यह अच्छी बात नहीं है। इसने मेरे पत्नी को प्रभावित किया। यह बिल्कुल अच्छी बात नहीं है। मैं तीन-चार अलग-अलग लीग में खेला हूं। यह वो पूर्वोत्तर में खेली जाने वाली लीग थी।

वेस्टइंडीज के कोच ने कहा है कि वह निश्चित तौर पर इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में ब्लैक लाइव मैटर आंदोलन के साथ अपना समर्थन पेश करेगें। उन्होंने कहा, हम निश्चित तौर पर इस बारे में सोच रहे हैं कि हम किस तरह इस आंदोलन के साथ अपना समर्थन जता सकते हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आठ जुलाई से एजेस बाउल से हो रही है।

 

खबरें और भी हैं...