दैनिक भास्कर हिंदी: बयान: हफीज ने कहा, अगर टी-20 विश्व कप स्थगित हुआ तो अगले साल भी इंतजार करूंगा

June 16th, 2020

हाईलाइट

  • अगर टी-20 विश्व कप स्थगित हुआ तो अगले साल भी इंतजार करूंगा : हफीज

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद हफीज ने सोमवार को कहा कि अगर टी-20 विश्व कप अगले साल हुआ तो इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए वह अगले साल का भी इंतजार करेंगे और फिर उसके बाद ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में फैसला करेंगे। 39 साल के हफीज ने कहा कि वह टीम को विश्व कप जीताने में मदद करना चाहते हैं।

हफीज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, टी-20 विश्व कप के बाद मेरी संन्यास लेने की योजना थी। टीम में जगह बनाने के लिए मैं हमेशा जरूरी फिटनेस के साथ हूं। मैं टी-20 विश्व कप के होने का इंतजार करूंगा और मैं खुद को फिट रखूंगा और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहूंगा।

हफीज को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा, मैं अलग से इस पर कदम उठाउंगा। लेकिन, हां, अगर टी-20 विश्व कप स्थगित होता है तो भी मैं उपलब्ध रहूंगा। मैं फिट हूं। पाकिस्तान के लिए विश्व कप जीतना मेरा सपना है और फिर उसके बाद ही मैं क्रिकेट छोड़ूंगा।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने हाल में कहा था कि हफीज और शोएब मलिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों को अब संन्यास ले लेना चाहिए और नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। हफीज ने रमीज के बयान पर कहा, वह अपने विचार के मालिक हैं। मैं दूसरों के कहने के अनुसार क्रिकेट नहीं खेलता। मैं दूसरों के कहने के अनुसार क्रिकेट नहीं छोड़ूंगा। मैं पाकिस्तान की सेवा जारी रखना चाहता हूं। इसलिए यह मेरा करियर है और मेरी इच्छा है। हफीज ने पाकिस्तान के लिए अब तक 55 टेस्ट, 128 वनडे और 91 टी-20 मैच खेले हैं।