comScore

अगर सलाइवा को हटाते हैं तो हमारे पास दूसरे विकल्प होने ही चाहिए : कमिंस

May 21st, 2020 10:08 IST
अगर सलाइवा को हटाते हैं तो हमारे पास दूसरे विकल्प होने ही चाहिए : कमिंस

हाईलाइट

  • अगर सलाइवा को हटाते हैं तो हमारे पास दूसरे विकल्प होने ही चाहिए : कमिंस

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि कोविड-19 के बाद खेल जब शुरू होगा, तब गेंद पर पसीने के इस्तेमाल को हरी झंडी देना अच्छी बात है लेकिन अब जबकि सलाइवा का उपयोग बंद होना तय है तो गेंद को चमकाने के लिए अलग चीज के इस्तेमाल की बात पर भी विचार किया जाना चाहिए। आईसीसी की क्रिकेट समिति ने इस सप्ताह कोविड-19 के बाद खेल शुरू होने पर गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा के इस्तेमाल पर रोक लगाने की सिफारिश की है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कमिंस के हवाले से लिखा, अगर हम सलाइवा हटा देते हैं तो हमारे पास कुछ अन्य विकल्प होने ही चाहिए। पसीने का इस्तेमाल करना बुरा नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि हमें कुछ और चीज की जरूरत होगी। चाहे वो कुछ भी हो वैक्स, या कुछ और, मुझे नहीं पता। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा, अगर विज्ञान हमसे कह रहा है कि सलाइवा का इस्तेमाल जोखिम भरा होगा तो हमें अन्य विकल्पों को खुला रखना चाहिए, चाहे वो पसीना हो या कोई अर्टिफिशियल चीज।

उन्होंने कहा, हमें किसी तरह गेंद को चमकाना होगा और मैं इस बात से खुश हूं कि उन्होंने पसीने के उपयोग को मंजूरी दी है। विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज ने कहा, हमें इस बात को सुनिश्चत करना होगा कि स्पैल की शुरुआत से पहले हमें पसीना आ रहा हो और हम अच्छी तरह से वार्म अप हों।

कमेंट करें
jHxv7