क्रिकेट : शेन, रॉबिन और जेम्स से कोचिंग की भाषा सीखना अहम : एमआई अमीरात के बल्लेबाजी कोच पार्थिव पटेल

January 23rd, 2023

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। कोच के रूप में अपने पहले कार्यकाल में भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल का कहना है कि वह चल रहे पहले सीजन आईएलटी20 के दौरान एमआई अमीरात की कोचिंग टीम के अनुभवी सदस्यों जैसे शेन बॉन्ड, रॉबिन सिंह और जेम्स फ्रैंकलिन से सीखने के लिए उत्साहित हैं।

अपने अनुभव के बारे में बताते हुए पटेल ने कहा, कोच के रूप में यह मेरा पहला कार्यकाल है, इसलिए मैं शेन बॉन्ड से कोचिंग की भाषा भी सीख रहा हूं, जो वर्षों से यहां हैं। रॉबिन सिंह की मेंटरिंग की अपनी शैली है, जेम्स फ्रैंकलिन काउंटी क्रिकेट में एक बहुत ही वरिष्ठ कोच भी रहे हैं। इसलिए मैं कुछ चीजें सीखने की कोशिश कर रहा हूं, खिलाड़ियों से कैसे बात करनी है, हम उन्हें कैसे प्रेरित कर सकते हैं, उन्हें सही जोश में कैसे रख सकते हैं, खासकर इस तरह के छोटे टूर्नामेंट में। मेरे लिए यह एक सीखने की अवस्था है।

टीम के बल्लेबाजी कोच पटेल, मुहम्मद वसीम, विल स्मीड और नजीबुल्लाह जदरान जैसे युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बहुत प्रभावित हैं और कीरोन पोलार्ड के नेतृत्व वाली टीम में अनुभवी प्रचारकों की सराहना की है।

पटेल ने कहा, वे शानदार रहे हैं। ये नई गेंद के साथ बल्लेबाजी करने के लिए आसान विकेट नहीं हैं। यदि आप कल को छोड़कर तीनों मैचों में पावरप्ले के स्कोर को देखें, तो हमने एक विकेट गंवाने के बाद भी अच्छी शुरूआत की है। उन सभी के बारे में बात यह है कि वे सीखना चाहते हैं, उनके काम की नैतिकता शानदार है, और वे खेल से पहले अच्छी तरह से तैयार होना सुनिश्चित करते हैं। एक युवा खिलाड़ी के रूप में, आप यही कर सकते हैं, खेल से पहले अपनी कड़ी मेहनत करें, और तीनों (स्मीद, वसीम और नजीबुल्लाह) एमआई अमीरात के लिए मैच जीतना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, जहां तक युवा खिलाड़ियों का सवाल है, मैं उनसे पूरी तरह से जुड़ सकता हूं क्योंकि मुझे पता है कि एमआई जैसी सफल फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना कैसा होता है। इसके बारे में हमेशा प्रचार होता है, और इसका हिस्सा बनना आसान नहीं है। मैं उन्हें सहज बनाने की कोशिश कर रहा हूं और उन्हें बता रहा हूं कि नर्वस होना और उस दबाव को महसूस करना ठीक है, लेकिन उन्हें अपने सही जोश में रहना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि वे तैयार हैं।

एमआई अमीरात ने सीजन की शुरूआत एक सकारात्मक स्तर पर की है। अब तक अपने चार में से तीन मैच जीते हैं, और मंगलवार को अबु धाबी में अपने पांचवें मुकाबले में डेजर्ट वाइपर्स से भिड़ने के लिए तैयार हैं।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.