comScore

क्रिकेट: हफीज ने कहा, भारत में इंग्लैंड विश्व कप जीतने की इच्छाशक्ति का अभाव था

June 16th, 2020 10:55 IST
क्रिकेट: हफीज ने कहा, भारत में इंग्लैंड विश्व कप जीतने की इच्छाशक्ति का अभाव था

हाईलाइट

  • भारत में इंग्लैंड विश्व कप जीतने की इच्छाशक्ति का अभाव था : हफीज

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद हफीज ने सोमवार को कहा कि 2019 विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भारत ने जीत के लिए इच्छाशक्ति नहीं दिखाई और इससे उन्होंने क्रिकेट फैन को निराश किया। बर्मिघम में खेले गए मैच में भारत को इंग्लैंड के हाथों 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के कारण पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर हो गया था।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने हाल में अपनी एक किताब में कहा था कि उस मैच में जिस योजनाबद्ध तरीके से भारत ने रनों के लक्ष्य का पीछा किया था, वह थोड़ा हैरान करने वाला था। स्टोक्स के इस बयान के बाद कई पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने यह आरोप लगाया था कि भारत विश्व कप में जानबूझकर इंग्लैंड से हारा था।

हफीज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, किसी भी क्रिकेट फैन्स से पूछो तो वह यही कहेगा कि जुनून के साथ खेलने की उनकी इच्छा नहीं थी। मुझे परिणामों के बारे में नहीं पता कि कौन किस कारण से हारा और जीता। लेकिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली और हम अपनी छोटी-छोटी गलतियों के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए। इसलिए इस परिणाम के लिए मैं किसी को दोष नहीं दे सकता।

हफीज विश्व कप में पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे। हफीज को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा, लेकिन एक फैन के रूप में अगर मैं मैच देखता तो मैं यही कहूंगा कि मैंने मैच में जीत की इच्छाशक्ति नहीं देखी। खेलों के लिए यह मुझे बुरा लगा था। मैच में यह कहीं देखने को नहीं मिला कि दोनों टीमें जीत के लिए खेल रही थी। लेकिन गलती हमने की।

कमेंट करें
eh49b