दैनिक भास्कर हिंदी: Video: डेविड वॉर्नर ने पकड़ा धवन का शानदार कैच, फिर इंडियन फैंस को चिढ़ाया

October 11th, 2017

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को गुवाहाटी में टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्यौता दिया और फिर शुरुआत में ही टीम इंडिया को एक के बाद एक झटके देकर उसकी कमर तोड़ दी। आखिरी तक टीम इंडिया सिर्फ 118 रन ही बना सकी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 15.3 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स ने जहां टीम इंडिया के बैट्समैन को बड़े शॉट खेलने का मौका नहीं दिया, वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी अपनी फिल्डिंग का करिश्मा दिखाया और एक शानदार कैच लपका। इतना ही नहीं कैच लेने के बाद वॉर्नर ने इंडियन फैंस को चिढ़ाया भी। 

बेहरेनडॉर्फ के चौथे शिकार बने धवन

दूसरे टी-20 में इंडिया की किस्मत पूरी तरह रुठ गई थी। पहले तो विराट कोहली टॉस हार गए और उसके बाद पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत ही काफी खराब रही। मात्र 14 बॉलों में ही टीम इंडिया के 3 धुरंधर पवैलियन लौट गए। इसमें रोहित शर्मा (8), विराट कोहली (0) और मनीष पांडे (6) शामिल हैं। इन तीनों ही खिलाड़ियों को बेहरेनडॉर्फ ने अपना शिकार बना लिया। इसके बाद टॉप ऑर्डर में इकलौते शिखर धवन ही बचे थे, जिनको देखकर लग रहा था कि ये कुछ करेंगे, लेकिन बेहरेनडॉर्फ ने उन्हें भी अपना शिकार बना लिया। शिखर ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वो आउट हो गए। 

वॉर्नर ने लॉन्ग ऑफ पर लिया शानदार कैच

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन 5वें ओवर की तीसरी बॉल पर बड़ा शॉट खेला, लेकिन बॉल की स्पीड इतनी नहीं थी कि वो ग्राउंड के बाहर जा सके, लिहाजा बॉल मिड ऑफ और लॉन्ग ऑफ के बीच हवा में चली गई। तभी मिड ऑफ पर खड़े डेविड वॉर्नर ने दौड़ लगाई और लॉन्ग ऑफ पर कैच कर लिया। ये कैच वैसे तो बहुत मुश्किल था, लेकिन डेविड वॉर्नर ने इसे बड़ी ही आसानी से पकड़ लिया। कैच लेने के बाद वॉर्नर ने पीछे की तरफ देखा और इंडियन फैंस को चिढ़ाने लगे। 

शुरू से ही हावी थी ऑस्ट्रेलिया टीम

शिखर धवन के आउट होते ही टीम इंडिया और कमजोर हो गई। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी टीम इंडिया पर हावी होते जा रहे थे। टीम इंडिया की तरफ से कोई भी खिलाड़ी 30 रन भी नहीं बना सका। सबसे ज्यादा केदार जाधव ने 27 रन और हार्दिक पांड्या ने 25 रन बनाए। जबकि रोहित शर्मा 8, कोहली 0, मनीष पांडे 6 और एमएस धोनी 13 रन बनाकर लौट गए। इसके बाद कुलदीप यादव ने 16 और जसप्रीत बुमराह भी केवल 7 रन ही बना सके। 

जैंपा और बेहरेनडॉर्फ ने तोड़ी इंडिया की कमर

दूसरे टी-20 में जेसन बेहरेनडॉर्फ और एडम जैंपा ने मिलकर इंडिया टीम को कभी हावी होने नहीं दिया। बेहरेनडॉर्फ ने 4 ओवरों में 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए, तो वहीं जैंपा ने भी अपने 4 ओवरों में केवल 19 रन दिए और केदार जाधव और एमएस धोनी जैसे दो बड़े विकेट लिए। जैंपा और बेहरेनडॉर्फ की बॉलिंग के चलते टीम इंडिया 20 ओवरों में सिर्फ 118 रन ही बना सकी। इसके बाद जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 15.3 ओवर में 2 विकेट पर 122 रन बनाकर इस टारगेट को हासिल कर लिया।