• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • India vs New Zealand WTC Final Sunil Gavaskar says Expect both Ravichandran Ashwin and Ravindra Jadeja to play in Southampton

दैनिक भास्कर हिंदी: India vs New Zealand WTC Final: विश्व टेस्ट चैंम्पियनशिप के फाइनल में अहम साबित होगी जडेजा-अश्विन की जोड़ी, गावस्कर का दावा 

June 17th, 2021

हाईलाइट

  • WTC के फाइनल में अहम रोल निभाएगी जडेजा-अश्विन की जोड़ी

डिजिटल डेस्क, साउथम्पटन। इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच कल यानी 18 जून को टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की पहली विश्व टेस्ट चैंम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। साउथम्पटन में खेले जाने वाले इस मुकाबले में भारत की ओर आलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का खेलना तय है। मैच से पहले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि विराट की प्लेइंग इलेवन में इन दोनों खिलाड़ी को लेना फायदेमंद रहेगा। क्योंकि पिच धीरे-धीरे सूखने के बाद स्पिनरों को काफी मदद करेगी। 

दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा, साउथम्पटन में अभी गर्मी का मौसम है। इस लिहाज से पिच सूखी रहेगी और स्पिनरों की मदद करेगी। लिहाजा अश्विन और जडेजा को प्लेइंग इलेवन में खिलाना फायदेमंद रहेगा। उन्होंने कहा कि अश्विन और जडेजा दोनों गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। पिछले कुछ मैचों में दोनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। गावस्कर ने आर अश्विन की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अश्विन के पास ऑफ स्पिन गेंदबाज की लगभग हर एक खूबी है और उसने इसमें फ्लिकर या कैरम बॉल भी जोड़ ली है जो वाकई शानदार है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया का जडेजा और अश्विन को एक साथ प्लेइंग 11 में रखने का दांव सही साबित हुआ था। जडेजा की चोट की वजह से हालांकि दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टूट गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, रिद्धिमान साहा का नाम शामिल है।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया का इस चैंपियनशिप के दौरान विदेशी जमीन पर रिकॉर्ड कीवी टीम से बेहतर रहा है। भारत ने डब्ल्यूटीसी पीरियड के दौरान तीन सीरीज घर से बाहर खेली जहां दो में उसे जीत मिली। टीम इंडिया को 2020 में न्यूजीलैंड में 0-2 से टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। 

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत के बाद कुछ लोग न्यूजीलैंड प्रबल दावेदार बता रहे हैं। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी पहले भी इसे लेकर अपनी भविष्यवाणी कर चुके हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा, 'भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में मेरे लिए न्यूजीलैंड प्रबल दावेदार हैं। न्यूजीलैंड के लिए इंग्लैंड का वातावरण भी उसे फायदा पहुंचा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि इंग्लैंड में वातावरण न्यूजीलैंड के समान है। ब्रेट ली और ग्लेन टर्नर सहित कई पूर्व क्रिकेटर कह चुके हैं कि इंग्लैंड का वातावरण कीवी टीम को फायदा पहुंचा सकता है।

खबरें और भी हैं...