दैनिक भास्कर हिंदी: एएफसी एशियन कप में नई जर्सी में दिखाई देंगे ब्लू टाइगर्स

December 20th, 2018

हाईलाइट

  • भारतीय टीम नए साल से पहले नई जर्सी में 27 दिसंबर को ओमान के खिलाफ दोस्ताना मुकाबला खेलेगी
  • एशियन कप के पहले ग्रुप मुकाबले में भारत का सामना 6 जनवरी को थाईलैंड से होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम अब नए साल में नई जर्सी में नजर आने वाली है। बुधवार को भारतीय टीम की इस नई जर्सी को लांच किया गया। टीम के लिए नई किट सिक्स फाइव सिक्स नामक भारत की स्पोर्ट्सवीयर कंपनी ने बनाई है। भारतीय टीम नए साल से पहले नई जर्सी में 27 दिसंबर को ओमान के खिलाफ दोस्ताना मुकाबला खेलते दिखाई देगी। नई जर्सी के लांच समारोह में बुधवार को भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री, गुरप्रीत सिंह संधू, संदेश झिंगन, जेजे लालपेखलुआ, रोवलिन बोर्जेस, शुभाशीष बोस और प्रीतम कोटाल भी शामिल हुए। जर्सी पर टाइगर के स्ट्राइप्स बने हुए हैं, जिन्हें भारतीय फुटबॉल फैंस को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो राष्ट्रीय टीम को 'ब्लू टाइगर्स' के नाम से बुलाते हैं। 

भारतीय टीम की नई जर्सी लांच में छेत्री ने कहा, नई किट काफी तरोताजा महसूस करा रही है और ऐसी किट को पहनना हमेशा ही अच्छा रहता है जो आपके लिए आरामदायक हो। छेत्री ने कहा, टूर्नामेंट के ड्रॉ आने से पहले मैं सोच रहा था कि टीम के लिए कौन सा ग्रुप सबसे बेहतर होगा। लेकिन जब मैंने दूसरी टीमों को देखा तो मुझे महसूस हुआ कि हमें किसी भी टीम के खिलाफ खेलना पड़े, मुकाबला कड़ा ही होगा। मैं इस बात से ज्यादा खुश हूं कि हमारी टीम ने टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया। सभी टीमें अच्छी हैं, लेकिन यह हम पर निर्भर करेगा कि हम कैसा प्रदर्शन करते हैं।

यह चौथी बार है जब भारतीय टीम ने एशियन कप टूर्नामेंट में क्वालीफाई किया है। इससे पहले भारत 1964, 1984 और 2011 में इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में खेल चुका है। भारतीय टीम एशियन कप से पहले 27 दिसंबर को ओमान के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी। एशियन कप के पहले ग्रुप मुकाबले में भारत का सामना 6 जनवरी को थाईलैंड से होगा। 

खबरें और भी हैं...