दैनिक भास्कर हिंदी: ASIA CUP: बांग्लादेश से सुपर 4 का पहला मुकाबला खेलेगा भारत, टीम सिलेक्शन चुनौती

September 21st, 2018

हाईलाइट

  • ASIA CUP में भारतीय टीम का पहला सुपर 4 मैच आज
  • बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 मैच खेलेगी भारतीय टीम
  • भारत के लिए टीम संयोजन चुनौती

डिजिटल डेस्क, दुबई। एशिया कप में भारतीय टीम टूर्नामेंट के शुरुआती दोनों मैच जीतकर सुपर 4 में पहुंच चुकी है। 19 सितंबर को खेले गए भारत-पाक मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की थी। वहीं बांग्लादेश की टीम को कल ही अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। भारत शुक्रवार को सुपर 4 का अपना पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाला है। भारतीय टीम को इस मैच में भी फेवरेट मााना जा रहा है पर उलटफेर करने में माहिर बांग्लादेश की टीम को भी कम नहीं आंका जा सकता है।

टीम सिलेक्शन भारत की चुनौती
आज के मुकाबले के पहले भारतीय टीम प्रबंधन को कागज पर 11 खिलाड़ी तय करने में काफी मशक्त करनी पड़ सकती है। भारतीय टीम के प्रमुख ऑलरउंडर हार्दिक पांड्या चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, वहीं अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी चोट से जूझ रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार लगातार दो मुकाबले खेल चुके हैं जिसके चलते आज के मैच में उन्हे आराम देने का विचार भी कप्तान कर सकते हैं।

अहमद होंगे टीम में शामिल
पाक के खिलाफ युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम में जगह नहीं दी गई थी। सुपर 4 के पहले मुकाबले में खलील को भुवनेश्वर को रेस्ट देकर टीम में वापस बुलाया जा सकता है। वहीं हार्दिक के विकल्प के रूप में दीपक चाहर या मनीष पांडे में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

धोनी को खेलना होगा ऊपर 
पहले दोनों मैच में भारत के टॉप ऑडर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। रोहित, धवन, रायडू और कार्तिक ने अब तक ठोस बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई है। वहीं हांगकांग के खिलाफ मैच में धोनी बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए थे,  ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा धोनी को चौथे नंबर पर प्रमोट कर उन्हे क्रीज पर अधिक समय बिताने का मौका दे सकते हैं ताकि वो अपनी लय हासिल कर सकें।

इनसे भारत को रहना होगा सतर्क
बांग्लादेशी टीम के पास  मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन जैसे शानदार गेंदबज हैं जो किसी भी वक्त विकेट निकालकर मैच का रुख अपनी टीम की ओर मौड़ने में माहिर हैं। वहीं शाकिब उल हसन के रूप में बांग्लादेश के पास विश्वस्तरीय आलराउंडर भी है जो बल्ले और गेंद दोनों से ही मैदान पर जलवा बिखेर सकते हैं। 
 

खबरें और भी हैं...