INDW VS SL W T-20 : भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे 

INDW VS SL W T-20 : India beat Sri Lanka by 5 wickets, now 2-0 ahead in the series
INDW VS SL W T-20 : भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे 
INDW VS SL W T-20 : भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे 
हाईलाइट
  • 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिगेज ने 57 रनों की शानदार पारी खेली
  • श्रीलंका की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पांच मैचों की T-20 सीरीज के दूसरे मैच में यहां शनिवार को मेजबान टीम को पांच विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच बारिश में रद्द हो गया। 

तीसरे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और मेजबान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए जिसके कारण पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना पाई। मेजबान टीम के लिए शशिकला श्रीवर्दने ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए जबकि नीलाक्षी डी सिल्वा ने 31 और कप्तान चमारी अटापट्टू ने 28 रनों का योगदान दिया। 

भारतीय टीम की ओर से अरुणधती रेड्डी और हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट झटके। वहीं अनुजा पाटिल और राधा यादव को भी एक-एक विकेट हासिल हुए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 11 रन के कुल स्कोर पर सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (6) के रूप में टीम को पहला झटका लगा।

मिताली राज भी कुछ खास नहीं कर पाई और 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद, 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिगेज ने 57 रनों की शानदार पारी खेली और कप्तान हरमनप्रीत कौर (24) के साथ मिलकर टीम की जीत की राह आसान कर दी। वेदा कृष्णामूर्ति (11) और अनुजा पाटिल (8) नाबाद पवेलियन लौटी। श्रीलंका के लिए अटापट्टू ने दो विकट लिए जबकि उदेशिका प्रबोधनी, कवीशा दिल्हारी और श्रीवर्दने को एक-एक विकेट मिला। सीरीज का चौथा टी-20 मैच सोमवार को खेला जाएगा। इससे पहले सीरीज का पहला मैच भारत ने 13 रन से जीता था। भारत ने मेजबान टीम को जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य दिया था। पर श्रीलंका की टीम 155 रन के स्कोर पर ऑल ऑउट हो गई थी। 

Created On :   23 Sep 2018 3:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story