comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

आईपीएल-13 : पिछली हारों को पीछे छोड़ नई शुरुआत करना चाहेंगी पंजाब और मुंबई

September 30th, 2020 18:12 IST
आईपीएल-13 : पिछली हारों को पीछे छोड़ नई शुरुआत करना चाहेंगी पंजाब और मुंबई

हाईलाइट

  • आईपीएल-13 : पिछली हारों को पीछे छोड़ नई शुरुआत करना चाहेंगी पंजाब और मुंबई (प्रीव्यू)

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी, 30 सितंबर (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में अपने पिछले मैचों में मिली करीबी हारों को पीछे छोड़ नई शुरुआत करना चाहेंगी। यह दोनों टीमें गुरुवार को शेख जाएद स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

पंजाब को पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी। 223 रन बनाने के बाद भी पंजाब को हार मिली थी और राजस्थान ने रोमांचक अंदाज में जीत हासिल की थी जो आईपीएल में लक्ष्य की पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत थी।

मयंक अग्रवाल के पहले शतक और कप्तान लोकेश राहुल की बेहतरीन पारियों के दम पर पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर खड़ा किया था। लेकिन संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ के बाद राहुल तेवतिया के अविश्वसनीय प्रदर्शन के दम पर राजस्थान ने वो लक्ष्य हासिल कर पंजाब को हराया था।

गेंदबाजी इसमें अहम कारण रही थी, जिसने रन लीक किए थे। शेल्डन कॉटरेल द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में तेवतिया ने पांच छक्के मारे थे और कुल मिलाकर 7 छक्के जड़े।

देखना होगा कि क्या टीम प्रबंधन यहां बदलाव करता है कि नहीं। मोहम्मद शमी का खेलना तय है और रवि बिश्नोई का भी। मुरुगन अश्विन ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी। जिम्मी नीशाम ने भी टीम को अहम समय पर विकेट दिलाया था। ऐसे में अगर गाज गिरती है तो वो कॉटरेल पर ही गिर सकती है जिनके ओवर ने मैच पलट दिया था।

बल्लेबाजी में पंजाब के लिए कोई समस्या नहीं है। राहुल और मयंक फॉर्म में हैं। इसका मतलब है कि एक और मैच में यूनिवर्स बॉस क्रिस्टोफर हेनरी गेल को बाहर बैठना पड़ेगा।

मध्य क्रम में करुण नायर, सरफराज, निकलोस पूरन, ग्लैन मैक्सेवल हैं। पूरन और मैक्सवेल ने पिछले मैच में आखिरी ओवरों में बड़े शॉट्स लगाए थे जो बताता है कि इन दोनों का बल्ला चल रहा है।

वहीं अगर मुंबई की बात की जाए तो उसने भी हार के मुंह से वापसी की थी, लेकिन सुपर ओवर में उसकी किस्मत जबाव दे गई जहां बेंगलोर ने उसे हरा दिया।

सौरभ तिवारी की जगह टीम में आने वाले युवा ईशान किशन ने जिस तरह का अविश्वसनीय प्रदर्शन किया वो सभी की नजरों में हैं और किशन अब दूसरी टीमों के लिए वो खतरा बन गए हैं जो कहीं से भी मैच पलट सकता है। सोने पर सुहागा तब हुआ, जब किशन को कीरन पोलार्ड का साथ मिला। दोनों ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किय था, लेकिन पार नहीं करा पाए थे।

किशन एक रन से शतक से चूक गए थे। उन्होंने 58 गेंदों पर दो चौके और नौ शानदार छक्कों के साथ 99 रनों की पारी खेली थी। पोलार्ड ने 24 गेंदों पर 60 रन बनाए थे।

बेंगलोर के खिलाफ मुंबई का ऊपरी क्रम जरूर विफल रहा था लेकिन क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैचों में अच्छा किया था। इसलिए बल्लेबाजी में मुंबई की चिंता नहीं होगी।

गेंदबाजी में टीम का दारोमदार जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिनसन पर है। स्पिन में राहुल चहर और क्रूणाल पांड्या हैं।

रोहित एक हार के बाद टीम में बदलाव करें यह संभव नहीं लगता है।

एमआई : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेंघन, मोहसिन खान, नाथन कल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जिम्मी नीशाम, ईशान पोरेल, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

कमेंट करें
8s4Dk
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।