दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2018 : बारिश से बाधित मैच राजस्थान के नाम, दिल्ली को 10 रन से हराया

April 12th, 2018

हाईलाइट

  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) का छठवां मैच राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम कर लिया है।
  • बारिश से बाधित इस मैच में राजस्थान ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से हरा दिया है।
  • मैच में टॉस हारकर रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर में 153 रन बनाए थे।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) का छठवां मैच राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम कर लिया है। बारिश से बाधित इस मैच में राजस्थान ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से हरा दिया है। मैच में टॉस हारकर रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर में 153 रन बनाए थे। इसके बाद जमकर बारिश हुई और मैच रोक दिया गया। फिर इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत दिल्ली को 6 ओवर में 71 रन का टारगेट मिला। टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली अपने 4 विकेट गंवाकर 6 ओवर में 60 रन ही बना सकी और यह मैच 10 रन से गंवा दिया। राजस्थान के संजू सैमसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच में बुधवार रात IPL के 11वें सीजन का छठवां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया। मैच में दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। रॉयल्स ने अपने 2 विकेट 28 रन पर ही गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान अजिंक्या रहाणे की 45 रन की पारी के बदौलत टीम ने 17.5 ओवर में 153 रन बना लिए थे, तभी तेज बारिश हो गई। करीब 2 घंटे से अधिक रूके इस मैच को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 6 ओवर का कर दिया गया और दिल्ली के सामने जीत के लिए 71 रन का टारगेट दिया गया।

इसके बाद 6 ओवर में 71 रन के टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम सरेंडर करती नजर आई। दिल्ली की पूरी टीम 6 ओवर में मात्र 60 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 17 और ऋषभ पंत ने 20 रन की पारी खेली। वहीं राजस्थान की ओर से बेन लॉफलिन ने 2 विकेट झटके, जबकि जयदेव उनादकट को 1 विकेट मिला।

राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम : अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), डार्सी शॉर्ट, संजू सैमसन, बेन स्‍टोक्‍स, राहुल त्रिपाठी, जोस बटलर, के.गौतम, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और बेन लॉफलिन।

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम : गौतम गंभीर (कप्‍तान), कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर, विजय शंकर, ऋषभ पंत, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, शाहबाज नदीम, ट्रेंट बोल्‍ट और मोहम्‍मद शमी