दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2018 : गंभीर ने जो किया वो हिम्मत वाला काम- रिकी पोंटिंग

May 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली डेयर डेविल्स की टीम ने रविवार को मुंबई इंडियंस को 11 रनों से हरा दिया लेकिन इस जीत के बाद वो आईपीएल-11 से बाहर हो गई। दिल्ली के लिए आईपीएल का ये सीजन कुछ खास नहीं रहा और तमाम उतार चढ़ाव के बाद दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। दिल्ली की टीम 14 मैचों में से महज 5 मैचों में जीत दर्ज कर पाई और प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर रही। दिल्ली के आईपीएल सीजन से बाहर होने के बाद भी टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने गौतम गंभीर, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की। 

 

Image result for RICKY PONTING GAUTAM

 

 

'कप्तानी छोड़ना हिम्मत वाला फैसला' 

 

आईपीएल सीजन के बीच में ही गौतम गंभीर के दिल्ली की कप्तानी छोड़ देने के फैसले पर दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि गौतम गंभीर ने जब कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया तो मैं और टीम के बाकी खिलाड़ी हैरान रह गए। पोंटिंग ने कहा कि कप्तानी छोड़ना एक हिम्मत वाला फैसला था क्योंकि उन्हें लग रहा था कि वो टीम के लिए अपना 100 परसेंट नहीं दे पा रहे हैं और मुझे नहीं लगता कि गंभीर के कप्तानी छोड़ने से टीम के प्रदर्शन पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ा। 

 

Image result for RICKY PONTING iyer

 

 

'अय्यर ने जिम्मेदारी को बखूबी संभाला'

 

गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद श्रेयस अय्यर को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी जिसके बाद टीम ने कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन भी किया। श्रेयस अय्यर के कप्तानी पर भी कोच रिकी पोंटिंग ने बात की। पोंटिंग ने कहा कि श्रेयस के लिए ये काफी बड़ी जिम्मेदारी थी, एक युवा खिलाड़ी होने के नाते उन पर काफी दबाव था और उन्होंने अपने करियर में इस प्रकार की जिम्मेदारी ज्यादा नहीं उठाई थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कप्तानी का दायित्व बखूबी संभाला। अय्यर की तारीफ करते हुए पोंटिंग ने कहा कि अय्यर काफी शानदार खिलाड़ी है और उसका करियर बहुत लंबा है, न केवल आईपीएल में बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम में भी। 

 

 

Related image

 

 

'...तो पृथ्वी को मौका मिला'

 

रिकी पोंटिंग ने गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद प्लेइंग इलेवन से भी हटने के फैसले को लेकर कहा कि गंभीर को नहीं लग रहा था कि वो टीम के लिए कोई खास योगदान दे पा रहे हैं इसलिए उन्होंने प्लेइंग इलेवन से भी हटने का फैसला लिया। गंभीर के प्लेइंग इलेवन से हटने के बाद हमने युवा पृथ्वी शॉ को मौका दिया जिन्होंने दोनों हाथों से मौके को बटोरते हुए आईपीएल करियर का शानदार आगाज किया। 

 

Image result for RICKY PONTING pant

 

 

'पंत में है दम'

 

ऋषभ पंत के प्रदर्शन के बारे में पोंटिंग ने कहा, "ऋषभ के लिए यह सीजन शानदार रहा है, पंत ने शानदार बल्लेबाजी की है और वो ओरेंज कैप भी पहनने में कामयाब रहा। ओरेंज कैप की रेस में उसने बड़े-बड़े खिलाड़ियों से मुकाबला किया जो काफी शानदार रहा। पंत ने एक शानदार शतक भी लगाया जो काफी आतिशी था।