IPL 2022 KKR vs SRH : आंद्रे रसेल के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर कोलकाता ने दी हैदराबाद को मात

May 14th, 2022

हाईलाइट

  • KKR - 177/6 (20 ओवर)
  • SRH - 123/8 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, पुणे। पुणे के एमसीए स्टेडियम पर खेले गए एकतरफा मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आंद्रे रसेल के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से मात दी। रसेल ने बल्लेबाजी करते हुए 49 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने तीन, टिम साउथी ने दो वहीं वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिया। 

इससे पहले 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए सिर्फ अभिषेक शर्मा ने पिच पर टिकने की हिम्मत दिखाई और 28 गेंदों पर 2 छक्कों और 2 चौके की मदद से 43 रन बनाए। अभिषेक के अलावा एडेन मर्कराम ने 32 और शशांक सिंह ने 11 रन बनाए। बाकी हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा भी नहीं छू पाया। 

खराब फॉर्म से जूझ रहे टीम के कप्तान केन विलियमसन आज भी कुछ नहीं कर पाए और मात्र 9 रन के निजी स्कोर पर आंद्रे ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। राहुल त्रिपाठी का 9 रन के निजी स्कोर पर टिम साउथी ने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लपका। 

मैच में बड़ा ट्विस्ट तब आया जब शानदार बल्लेबाजी कर रहे अभिषेक शर्मा को वरुण चक्रवर्ती ने सैम बिल्लिंग्स के हाथों कैच कराया। इसके बाद उमेश यादव ने एडेन मर्कराम और सुनील नारायण ने निकोलस पूरन (2 रन) को पवेलियन भेजकर हैदराबाद की सारी उम्मीदों को धूमिल कर दिया। 

आंद्रे रसेल और सैम बिल्लिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को संभाला

94 रन के स्कोर पर आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद आंद्रे रसेल और सैम बिल्लिंग्स ने केकेआर को संभाला और छठे विकेट के लिए 63 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। रसेल ने  28 गेंदों पर 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 49 वहीं बिल्लिंग्स ने 29 गेंदों पर 1 छक्के और 3 चौकों की मदद से 34 रन बनाए।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी रही, हालांकि टीम ने पहला विकेट वेंकटेश अय्यर (7 रन) के रूप में 17 रन के स्कोर पर गंवा दिया था, जिन्हें मार्कों जेन्सेन ने क्लीन बोल्ड किया।

इसके बाद नितीश राणा और अजिंक्य रहाणे ने दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़कर ठोस नींव तैयार की, लेकिन 8वां ओवर लेकर आए उमरान मलिक ने दोनों सेट बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। उमरान ने रहाणे और अय्यर दोनों को शशांक सिंह के हाथों कैच कराया। अजिंक्य ने 24 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 28 वहीं नितीश ने 6 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 26 रन बनाए।

उमरान का कहर यहीं नहीं थमा और उन्होंने अपने अगले ही ओवर में श्रेयस अय्यर को 15 रन के निजी स्कोर पर राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच करा दिया। 

टीमें:

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (C), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (WK), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (C), सैम बिलिंग्स (WK), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती