comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Final Schedule: UAE में 19 सितंबर से IPL-13, 10 नवंबर को फाइनल; 20 अगस्त के बाद ही रवाना होंगी टीमें, चाइनीज कंपनी VIVO ही रहेगी स्पॉन्सर


हाईलाइट

  • IPL के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा
  • IPL के इस सीजन में 10 डबल हेडर यानी एक दिन में 2 मैच खेले जाएंगे
  • IPL की टीमें 20 अगस्त के बाद ही यूएई रवाना होंगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL गवर्निग काउंसिल की मीटिंग में लीग के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक कराने का फैसला किया है। लीग में 10 डबल हेडर यानी एक दिन में 2 मैच खेले जाएंगे। शाम के मैचों की शुरुआत 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) से होगी और दोपहर के मैच 3.30 बजे से होंगे। इस बात की जानकारी BCCI के एक अधिकारी ने दी है।  

BCCI अधिकारी ने कहा, हमने 10 नवंबर तक जाने का फैसला किया और इसी कारण पहली बार वीकडे पर फाइनल होगा। यातायात, बायो-सिक्योर एनवायरमेंट और इस तरह की तमाम चीजों को देखकर, यह सुनिश्चत करने के लिए की मैचों के बीच में अंतर रहे, हमने इस सीजन 10 डबल हेडर कराने का फैसला किया है। जब समय के बारे में पूछा गया तो अधिकारी ने कहा कि, शाम के मैच भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से शुरू होंगे। उन्होंने कहा, हमने आईपीएल के पहले के समय रात 8 बजे से 30 मिनट पहले मैच शुरू कराने का फैसला किया है। रात 8 के बजाए मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे।

अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या स्टेडियम में दर्शकों के आने पर बात हुई तो अधिकारी ने कहा कि, इस बात पर फैसला अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से चर्चा के बाद लिया जाएगा। उन्होंने कहा, अगर कुछ प्रशंसक मैदान पर आते हैं तो यह अच्छा होगा। क्योंकि इससे खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ता है। लेकिन, एक बात ध्यान में रखनी चाहिए कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे अहम है। इसलिए इस सब पर हम अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से चर्चा करेंगे। सभी फ्रेंचाइजी से भी वीजा प्रक्रिया शुरू करने के बारे में कह दिया गया है।

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, हमसे वीजा प्रक्रिया शुरू करने के बारे में कह दिया गया है। BCCI यूएई में टूर्नामेंट आयोजित कराने को लेकर आने वाले सप्ताह में सरकार से पूरी मंजूरी मिलने को लेकर भी सकारात्मक है। BCCI के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा था, BCCI को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है और हमें उम्मीद है कि बाकी मंत्रालयों से भी जल्दी मंजूरी मिल जाएगी।

VIVO ही रहेगा IPL का मुख्य प्रायोजक 
BCCI ने मीटिंग में फैसला किया है कि लीग की टाइटल स्पॉन्सर वीवो ही रहेगी। भारत और चीन के बीच इस समय विवाद चल रहा है लेकिन यह फैसला कानूनी टीम से सलाह के बाद और प्रायोजक करार को ध्यान में रखकर लिया गया है। BCCI के एक अधिकारी ने कहा, इस मामले पर चर्चा की गई थी और फैसला लिया गया है कि वीवो के साथ करार जारी रहेगा। अधिकारी ने कहा, BCCI ने यह फैसला प्रायोजक करार को देखने और इस मामले पर कानूनी सलाह लेने के बाद लिया है।

IPL टीमें 20 अगस्त के बाद ही यूएई रवाना होंगी
BCCI ने IPL फ्रेंचाइजियों से स्पष्ट कर दिया है कि, कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना नहीं हो सकती है। इससे पहले, ऐसी खबरें थी कि, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम 10 या 12 अगस्त को अबुधाबी के लिए रवाना हो सकती है। लेकिन अब उन्हें अपनी योजना को स्थगित करना पड़ेगा। एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि, IPL गवर्निग काउंसिल ने एक मेल भेजा है, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि, कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले यूएई के लिए रवाना नहीं हो सकती है। अधिकारी ने कहा, IPL जीसी की ओर से मिले एक मेल में हमें सूचित किया गया है कि हम 20 अगस्त के बाद संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो सकते हैं। इसलिए, इससे पहले किसी के वहां जाने का कोई सवाल ही नहीं है। यहां निर्देश स्पष्ट है।

कमेंट करें
wpP1u
कमेंट पढ़े
Devansh August 22nd, 2020 11:51 IST

My question is that when the IPL 2020 scheduled come on cribuz

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।