comScore

आईएसएल-6 : जीत के साथ नए सीजन का आगाज चाहेंगे ब्लास्टर्स

October 20th, 2019 08:56 IST
आईएसएल-6 : जीत के साथ नए सीजन का आगाज चाहेंगे ब्लास्टर्स

हाईलाइट

  • आईएसएल-6 : जीत के साथ नए सीजन का आगाज चाहेंगे ब्लास्टर्स (प्रीव्यू)

कोच्चि, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का छठा सीजन शुरू होने जा रहा है। इस सीजन के उद्घाटन मुकाबले में दो बार फाइनल खेल चुके मेजबान केरला ब्लास्टर्स एफसी का सामना दो बार की चैम्पियन एटीके से रविवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा।

केरला ब्लास्टर्स का फैनबेस काफी जबर्दस्त है और कोच एल्को स्काटोरी जानते हैं कि उनके हाथों में एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के साथ पिछला सीजन काफी सफल रहने के बाद ऐसी उम्मीद की जा रही है कि स्काटोरी अब केरला ब्लास्टर्स टीम के लिए भी कुछ करेंगे।

स्काटोरी के लिए इससे अच्छा और क्या होगा कि उनके मार्गदर्शन में टीम इस बार मजबूत टीमों में से एक मानी जा रही एटीके के खिलाफ जीत के साथ शुरूआत करे।

स्काटोरी ने कहा, पहला मैच हमेशा से मुश्किल होता है। यहां काफी उम्मीदें हैं और यह खेल का एक हिस्सा है। यह सब कुछ टीम की स्थिरता के बारे में हैं। मुझे लगता है कि हम एटीके का सामना करने के लिए तैयार हैं। वे एक मजबूत टीम है और लीग में सबसे सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है।

केरला ब्लास्टर्स की टीम पिछली बार प्लेऑफ में 2016 में पहुंची थी और टीम ने अंतिम चार में पहुंचने के लिए हाल के समय में प्रबंधन से जुड़े कुछ नियुक्तियां भी की हैं। स्काटोरी इस बात से अवगत हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह क्लब में स्थिरता ला सकते हैं।

उन्होंने कहा, एटीके, नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी और केरला के पास काफी अच्छे कोच थे, इसलिए यह सब स्थिरता लाने को लेकर है। यहां पर मैनेजमेंट के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं और मुझे लगता है कि पिछले साल की तुलना में इस बार हमारे पास अच्छी गहराई है।

कोच ने कहा, टोमाटो सूप की तरह नहीं है, जहां मैं सभी चीजों (नॉर्थईस्ट के साथ हासिल की हुई सफलता) की कॉपी कर सकता हूं। लगभग पूरी टीम नई है, लेकिन मैं इस चुनौती को लेने के लिए तैयार हूं।

केरला ब्लास्टर्स ने इस बार अपनी पूरी विदेशी टीम को बदला है और टीम में कुछ नए चेहरे लेकर आए हैं। इनमें बाथोलोर्मेव ओग्बेचे, जियानी जुइवर्लून और मारियो एक्ेवस जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

इसके अलावा उनके पास कुछ युवा भारतीय चेहरे भी हैं, जिनमें सहल अब्दुल समद हैं। हालांकि टीम को संदेश झिंगन की कमी खलेगी। टीम ने उनकी जगह राजू गायकवाड को शामिल किया है।

स्काटोरी का मानना है कि टीम तैयारियां अच्छी चल रही है। उन्होंने कहा, हमारे पास एक अच्छी टीम है और हमने कुछ अच्छे विदेशी चेहरे लाए हैं। प्री-सीजन वैसा नहीं था, जैसा कि मैं चाहता था। हमने अच्छी तैयारियां नहीं की थी। हमारे पास कुछ विदेशी खिलाड़ी चोटिल थे। हम दो-तीन सप्ताह पीछे हैं और इसे पकड़ने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, मैं पहले भी राजू के साथ काम कर चुका हूं और हमें एक और अनुभवी सेंटर बैक की जरूरत थी। उनका फिटनेस अच्छा नहीं है और उन्होंने प्री-सीजन में भी नहीं खेला थ। लेकिन टीम का माहौल बहुत अच्छा है।

कमेंट करें
HFMyl