दैनिक भास्कर हिंदी: आईएसएल-6 : लगातार दूसरी जीत के इरादे से उतरेगी केरला ब्लास्टर्स

October 23rd, 2019

हाईलाइट

  • आईएसएल-6 : लगातार दूसरी जीत के इरादे से उतरेगी केरला ब्लास्टर्स

कोच्चि, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में गुरुवार को केरला ब्लास्टर्स का सामना अपने घर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी से होगा।

पहले मैच में एटीके के मात देने वाली केरला की कोशिश होगी कि वह अपने विजयी क्रम को जारी रख सके।

घरेलू समर्थन के साथ केरला ने एटीके के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था। टीम के कोच एल्को स्कोटेरी को उम्मीद होगी कि घरेलू समर्थकों के सामने केरला की टीम एक बार फिर अच्छा करेगी। केरला अगर घर में अच्छा करती है तो वह आमतौर पर सीजन में अच्छा करती है। 2014 और 2016 में जब टीम ने प्लेऑफ में प्रवेश किया था तब टीम का घरेलू रिकार्ड अच्छा रहा था।

कोच ने कहा, अगर आप घर में खेलते हैं तो आपको थोड़ा फायदा जरूर होता है।

मुंबई का यह इस सीजन का पहला मैच है जबकि केरला एक मैच खेल चुकी है। कोच जॉर्ज कोस्टा की मुंबई के पास अपनी विपक्षी टीम के खेल को देखने का मौका है। स्कोटेरी को लगता है कि यह मेहमान टीम के लिए अच्छी बात है, लेकिन वह खुद इससे ज्यादा चिंतित नहीं हैं।

स्कोटेरी ने कहा, मुंबई की खेलने की शैली मुझे पता है। जगहें किस तरह से भरी जाती हैं, जब आप खिलाड़ियों का खेल नहीं देखते हैं तो कौनसा खिलाड़ी क्या करेगा, इस पर सवाल होता है। अगर आपने पहले ही अपने विपक्षी को देख लिया है तो इससे अंतर पड़ता है, लेकिन हमें उनका मुकाबला करना है, यह एक अलग चुनौती है।

कोस्टा ने कहा है कि केरला के खेल में उन्होंने वही देखा जिसकी उम्मीद थी।

कोस्टा ने कहा, हमने केरला की टीम को देखा है, लेकिन यह सीजन का पहला मैच था। वो शानदार मैच नहीं था, लेकिन अच्छा था। मैंने केरला को पहली बार देखा। मैं खिलाड़ियों को जानता हूं, मैं कोच को जानता हूं।

मुंबई की टीम इस सीजन भी पाउल माचडो और मोदउ साउगोउ पर काफी हद तक निर्भर रहेगी। पिछले सीजन मुंबई ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी जिसका अहम कारण यह दोनों खिलाड़ी रहे थे। इनके अलावा मुंबई के पास कई अच्छे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनमें रोवलिन बोर्जेस और रायनिएर फर्नाडेज से टीम को काफी उम्मीदें हैं।

टीम ने इस बार सर्गी केवीन और अमिने चेरमिती को अपनी टीम में शामिल किया है। इन दोनों पर भी काफी कुछ निर्भर करेगा।

केरला गुरुवार को होने वाले मैच में डिफेंस में गियानी जुइवरलून और जाइरो रोड्रिगेज पर निर्भर करेगी।

मेजबान टीम में हालांकि फिटनेस को लेकर कुछ समस्याएं हैं क्योंकि पहले मैच में मिडफील्डर मारियो अर्केव्स को चोट लग गई थी। वह गुरुवार को होने वाले मैच में नहीं खेलेंगे। टीम की मुख्य जिम्मेदारी स्टार स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे पर होगी जिन्होंने रविवार को हुए मैच में दो गोल किए थे।