जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला से पहले दी चेतावनी

James Anderson warns ahead of South Africa Test series
जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला से पहले दी चेतावनी
क्रिकेट जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला से पहले दी चेतावनी
हाईलाइट
  • एंडरसन अपने करियर का 173वां टेस्ट मैच लॉर्डस में खेलने की तैयारी कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 17 अगस्त से लॉर्डस में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले चेतावनी दी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि 40 साल के होने के बावजूद उनकी गेंदबाजी में धार की कोई कमी नहीं होगी।

एशेज श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बाद एंडरसन और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को कैरेबियन श्रृंखला से हटा दिया गया था। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला और भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए टीम में लौटे थे, जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। एंडरसन 172 मैचों में 657 विकेट के साथ तेज गेंदबाजों में दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वह श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत लेग स्पिनर शेन वार्न के बाद टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

एंडरसन अपने करियर का 173वां टेस्ट मैच लॉर्डस में खेलने की तैयारी कर रहे हैं, जब इंग्लैंड इस सप्ताह दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा, और यह प्रतियोगिता अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का फैसला करने में महत्वपूर्ण साबित होगी। कई लोगों को उम्मीद है कि एंडरसन अब 40 साल के हो गए हैं, वहीं इस तेज गेंदबाज का कहना है कि उनमें अभी भी सुधार करने की भूख जिंदा है।

आईसीसी ने एंडरसन के हवाले से कहा, मैं उम्र को नहीं देखता, बस अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देता हूं। पिछले कुछ हफ्तों से मैं कड़ी मेहनत और प्रशिक्षण कर रहा हूं। अपनी गेंदबाजी पर फिर से काम करने की कोशिश कर रहा हूं। उम्मीद है कि मैं मैदान पर यह दिखा सकता हूं।

कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के समर्थन से, एंडरसन ने बमिर्ंघम में भारत पर इंग्लैंड की सबसे हालिया टेस्ट जीत के दौरान अपने टेस्ट करियर का 32वां पारी में पांच विकेट हासिल लिया और वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अवधि के दौरान किसी भी खिलाड़ी द्वारा तीसरे सबसे अधिक विकेट (40) हासिल किये।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Aug 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story