मुख्य चयनकर्ताओं के सामने जावेद मियांदाद ने मेरी तारीफ की थी : वसीम अकरम

Javed Miandad praised me in front of chief selectors: Wasim Akram
मुख्य चयनकर्ताओं के सामने जावेद मियांदाद ने मेरी तारीफ की थी : वसीम अकरम
क्रिकेट मुख्य चयनकर्ताओं के सामने जावेद मियांदाद ने मेरी तारीफ की थी : वसीम अकरम
हाईलाइट
  • अकरम ने 356 वनडे मैचों में 23.52 की औसत से 502 विकेट लिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तेज गेंदबाज वसीम अकरम को लगता है कि पाकिस्तान के महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने मुख्य चयनकर्ताओं में से एक के सामने उनकी प्रशंसा की थी जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी जल्दी एंट्री हो गई।

अकरम 18 साल की उम्र में एक अनजान क्लब के क्रिकेटर थे, जब उन्हें पहली बार लाहौर में एक ट्रायल में मियांदाद ने देखा था। 60 अन्य स्थानीय गेंदबाजों में अकरम को पाकिस्तान के तत्कालीन कप्तान मियांदाद को गेंदबाजी करने का मौका दिया गया, जो चोट से उबरने के बाद नेट सत्र के लिए गद्दाफी स्टेडियम में थे।

अकरम की गेंद को स्विंग करने की क्षमता और तेज गति ने मियांदाद का ध्यान आकर्षित किया और हफ्तों बाद, 1985 में पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू कराया गया, जिससे एक शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत हुई।

अकरम ने सेन की दिस इज योर जर्नी से कहा, मुझे एहसास हुआ कि जब लाहौर में जावेद ने मुझे पहली बार देखा तो और तभी मुझे पहचाना। उन्होंने मुख्य चयनकर्ताओं में से एक के सामने मेरी प्रशंसा की। मैंने सोचा कि कुछ हो सकता है अगर मैं ध्यान केंद्रित करूं।

अकरम ने 356 वनडे मैचों में 23.52 की औसत से 502 विकेट लिए और 1992 क्रिकेट विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान को जीत दिलाई। उन्होंने 104 टेस्ट में 23.62 की औसत से 414 विकेट लिए और यहां तक कि पाकिस्तान की कप्तानी भी की।

अब मियांदाद द्वारा प्रशंसा किए जाने के बाद अकरम अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस कर रहे थे कि उन्हें महान बल्लेबाज ने देखा और उन्हें मौका दिया। अगर चीजें इस तरह से नहीं होती तो वह क्रिकेट में नहीं आ पाते।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Nov 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story