comScore

विवाद: सहारा कप 1997 में इंजमाम को लेकर बोले कांबली, यह हैरानी भरा था

August 02nd, 2020 09:07 IST
विवाद: सहारा कप 1997 में इंजमाम को लेकर बोले कांबली, यह हैरानी भरा था

हाईलाइट

  • सहारा कप 1997 में इंजमाम को लेकर बोले कांबली, यह हैरानी भरा था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली साल 1997 में टोरंटो में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय टीम का हिस्सा थे। सीरीज के दूसरे मैच को अभी भी याद किया जाता है जब पाकिस्तान के इंजमाम उल हक एक दर्शक को पीटने के लिए स्टैंड में घुस गए थे। कांबली ने द ग्रेटेस्ट राइवलरी पॉडकास्ट में कहा, हम ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए थे और हमने देखा कि इंजमाम एक बल्ला दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने देखा कि पाकिस्तान की टीम का 12वां खिलाड़ी बैट लेकर हमारे ड्रेसिंग रूम के आगे से गुजर रहा था और वह इंजमाम की तरफ जा रहा था।

उन्होंने कहा, हम सभी यही सोच रहे थे कि आखिरकार उन्होंने बैट क्यों मंगवाई है। जब ड्रेसिंग रूम में भारतीय खिलाड़ी इस बात पर चर्चा कर ही रहे थे और तभी ये घटना घट गई। हम सब यही बातें कर रहे थे कि आखिर ये हुआ कैसे। हम सब इसे देखकर हैरान थे। इंजमाम शायद दर्शक से इसलिए खफा हुए थे क्योंकि पूरे मैच के दौरान वह उन्हें आलू-आलू कहकर चिढ़ा रहा था।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने हाल ही में कहा था कि इंजमाम भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के समर्थन में दिखाई दे रहे थे। यूनिस ने कहा था, हां, कोई उन्हें आलू कह रहा था। लेकिन वास्तव में दर्शक दीर्घा में कोई था, जो अजहरुद्दीन की पत्नी के लिए अच्छा नहीं बोल रहा था। मुझे लगता है कि वे सिर्फ कुछ बकवास कर रहे थे और इंजी को वास्तव में यह पसंद नहीं था।

कमेंट करें
9jLn2