कनेरिया का आरोप, अफरीदी झूठे व्यक्ति थे, जिन्होंने मेरे खिलाफ रची थी साजिश

Kanerias allegation, Afridi was a liar, who conspired against me
कनेरिया का आरोप, अफरीदी झूठे व्यक्ति थे, जिन्होंने मेरे खिलाफ रची थी साजिश
दुर्व्यवहार का आरोप कनेरिया का आरोप, अफरीदी झूठे व्यक्ति थे, जिन्होंने मेरे खिलाफ रची थी साजिश
हाईलाइट
  • पिछले साल शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के एक चैनल पर चौंकाने वाला खुलासा किया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान टीम में अपने पूर्व साथी शाहिद अफरीदी पर अपने क्रिकेट के दिनों के दौरान उनके साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से आजीवन प्रतिबंध हटाने का अनुरोध किया, क्योंकि 2013 में उन पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगाए गए थे, जिसमें वह दोषी भी पाए गए थे। पिछले साल शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के एक चैनल पर चौंकाने वाला खुलासा किया था कि कनेरिया के एक हिंदू होने के कारण पाकिस्तान टीम ने उनके साथ अन्याय किया था।

गुरुवार को आईएएनएस से बात करते हुए कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान के कप्तान अफरीदी उनके खिलाफ साजिश रची थी।उन्होंने कहा, शोएब अख्तर सार्वजनिक रूप से मेरी समस्या के बारे में बात करने वाले पहले व्यक्ति थे। यह कहने के लिए एक हिंदू होने के कारण टीम में मेरे साथ कैसा व्यवहार किया गया था। हालांकि, बाद में कई अधिकारियों द्वारा उन पर दबाव डालने के बाद इसके बारे में बात करना बंद कर दिया।

लेकिन हां, यह मेरे साथ हुआ। मुझे शाहिद अफरीदी ने हमेशा नीचा दिखाया। हम एक ही टीम के लिए एक साथ खेलते थे, वह मुझे बेंच पर रखते थे और मुझे वनडे टूर्नामेंट खेलने नहीं देते थे। कनेरिया ने आईएएनएस को बताया, वह नहीं चाहते थे कि मैं टीम में रहूं। वह झूठे व्यक्ति हैं। हालांकि, मेरा ध्यान केवल क्रिकेट पर था और मैं इन सभी बातों को अनदेखा करता था। वह शाहिद अफरीदी ही थे, जो अन्य खिलाड़ियों के पास जाते और उन्हें मेरे खिलाफ भड़काते थे।

मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था और उन्हें मुझसे जलन हो रही थी। मुझे गर्व है कि मैं पाकिस्तान के लिए खेला। मैं इसके लिए पीसीबी का आभारी हूं। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अगर वह अफरीदी की कप्तानी में नहीं होते तो वह 18 वनडे मैचों की तुलना में बहुत अधिक मैच खेल सकते थे। कराची में जन्मे इस खिलाड़ी ने यह भी कहा कि वह कभी भी किसी भी तरह की स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं रहे।

उन्होंने आगे कहा, मेरे खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग के कुछ झूठे आरोप लगाए गए थे। मेरा नाम मामले में शामिल व्यक्ति के साथ जोड़ा गया था। वह अफरीदी समेत अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटरों का भी दोस्त था। लेकिन मुझे नहीं पता कि मैं इसमें क्यों शामिल किया गया था। मैं सिर्फ पीसीबी से प्रतिबंध हटाने का अनुरोध करना चाहता हूं, ताकि मैं अपना काम कर सकूं।

2000 और 2010 के बीच कनेरिया ने 61 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 34.79 की औसत से 261 विकेट लिए। उन्होंने 18 वनडे मैचों में 45.53 की औसत से 15 विकेट लेकर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। वह टेस्ट में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिनर बने हुए हैं और वसीम अकरम (414), वकार यूनिस (373) और इमरान खान (362) के बाद सर्वकालिक सूची में चौथे स्थान पर हैं।

हालांकि, 2012 में इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप प्रो-लीग मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के दो आरोपों में इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा सभी क्रिकेट से आजीवन प्रतिबंधित लगाने के बाद उनका करियर पटरी से उतर गया था।

आईएएनएस

Created On :   28 April 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story