विश्व कप से पहले कार्तिक, पंत को और खेल का समय चाहिए : रोहित शर्मा

Karthik, Pant need more play time before World Cup: Rohit Sharma
विश्व कप से पहले कार्तिक, पंत को और खेल का समय चाहिए : रोहित शर्मा
क्रिकेट विश्व कप से पहले कार्तिक, पंत को और खेल का समय चाहिए : रोहित शर्मा
हाईलाइट
  • कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों के लिए चुना गया था

डिजिटल डेस्क,  हैदराबाद। जब राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 श्रृंखला के लिए टीम में चुना, तो विचार दो विकेटकीपरों को फिनिशर के रूप में परखने और उन्हें एक साथ खेलने की संभावना तलाशने का था, क्योंकि पंत विस्फोटक हैं तो कार्तिक फिनिशर की भूमिका में हैं। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि दोनों को पर्याप्त समय नहीं मिला और दोनों को अधिक खेल समय की जरूरत है।

शर्मा ने यह भी कहा कि दाएं हाथ के कार्तिक या बाएं हाथ के पंत को प्लेइंग इलेवन में चुनना या उन दोनों को टीम में लेना स्थिति पर निर्भर करेगा। शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, दोनों को टीम में मौका देना यह स्थिति पर निर्भर करता है। मैं स्पष्ट रूप से चाहता था कि ये खिलाड़ी विश्व कप से पहले अपनी फॉर्म में आ जाएं। जब हम एशिया कप में गए थे, तो ये दोनों प्लेयर सभी मैच खेलने के लिए मैदान में थे या जब भी ऐसा मौका मिलता, तो हम उन्हें टीम में चुन सकते थे, लेकिन मुझे लगता है कि दिनेश और पंत को थोड़ा और खेल समय चाहिए।

कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों के लिए चुना गया था लेकिन उन्हें बल्लेबाजी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला। उन्होंने मोहाली में पहले मैच में पांच गेंदों का सामना किया और छह रन बनाए। उन्होंने नागपुर में दूसरे टी20 में दो गेंदों का सामना किया और भारत के लिए जीत पर मुहर लगाने के लिए एक छक्का और चौका लगाया। यहां उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में तीसरे मैच में, तमिलनाडु के 37 वर्षीय खिलाड़ी ने केवल 1 गेंद का सामना किया और एक रन बनाकर नाबाद रहे।

शर्मा ने कहा कि वे बल्लेबाजी के प्रति अपने दृष्टिकोण में बदलाव कर रहे हैं और स्थिति के आधार पर फैसला करेंगे कि किसे मौका देना है। दुर्भाग्य से, केवल 11 खिलाड़ी हैं जिन्हें आप प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं, इसलिए हमें बस सभी की देखभाल करनी होगी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story