comScore

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे पैट कमिंस, इन टीमों के खिलाड़ियों के शामिल होने पर भी संशय

May 30th, 2021 16:48 IST
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे पैट कमिंस, इन टीमों के खिलाड़ियों के शामिल होने पर भी संशय

हाईलाइट

  • कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका
  • तेज गेंदबाज पैट कमिंस नहीं खेलेंगे बचे मुकाबले
  • आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों यूएई में कराए जा रहे हैं

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल के शेष मैचों में हिस्सा लेने के लिए यूएई नहीं जाएंगे। केकेआर के लिए ये बड़ा झटका है। कमिंस ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा नहीं लेने का कोई कारण नहीं दिया है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। बता दें कि कुछ खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल के बचे हुए मैचों को टालना पड़ा था। अब आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों को यूएई में कराया जा रहा है।

आईपीएल के ये मैच 18 या 19 सितंबर से शुरू हो सकते हैं। तीन हफ्ते की विंडो के दौरान लीग राउंड में 7 सिंगल, 10 डबल हेडर मुकाबले हो सकते हैं। इसके अलावा क्वालिफायर-1, क्वालिफायर-2, एलिमिनेटर और फाइनल समेत 4 प्ले-ऑफ मैच भी खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। यूएई में टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों को कराए जाने के कारण के बारे में बताते हुए बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा, 'बोर्ड ने आईपीएल 2021 के बचे मैचों को यूएई में कराने का फैसला भारत में सितम्बर अक्टूबर में मौसम की खराब स्थिति को देखते हुए लिया है। हम मॉनसून के समय आईपीएल को भारत में नहीं करा सकते।'

पैट कमिंस को आईपीएल फेंचाइजी कोलकाता नाइड राइडर्स ने 15.50 करोड़ रुपए में खरीदा है। ऐसे में वे यदि लीग के बचे मुकाबले नहीं खेलते हैं तो उन्हें लगभग आधी ही सैलरी मिलेगी। यानी 7.75 करोड़ रुपए। कमिंस ने रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने आईपीएल के 37 मैच में 38 विकेट लिए हैं। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने दो अर्धशतक भी जड़े हैं। केकेआई ने अब तक खेले गए 7 मैचों में से सिर्फ 2 ही जीते हैं। 5 में हार मिली है। प्वाइंट टेबल में टीम 7वें नंबर पर है।

कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों का भी आईपीएल में खेलना मुश्किल है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को जून के अंत में वेस्टइंडीज का दौरा करना है। इसके बाद टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है। फिर एशेज सीरीज होनी है। इससे पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने पुष्टि की है कि इंटरनेशनल मैच के कारण उनके प्लेयर्स को आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

वेस्ट विंडीज के दिग्गज खिलाड़ी कायरन पोलार्ड, क्रिस गेल और सुनील नरेन का भी आईपीएल के शुरुआती मैंचों में खेलने पर संशय है, क्योंकि ये खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में खेलते हैं। ये मुकाबले 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होने हैं। ऐसे में बीसीसीआई इसे 10 दिन पहले कराने के लिए विंडीज बोर्ड से बात कर रहा है। 
बीसीसीआई अन्य विदेशी खिलाड़ियों के खेलने को लेकर भी विभिन्न बोर्ड से बात करेगा।

कमेंट करें
WcYbx