दैनिक भास्कर हिंदी: दोहरी चुनौती के लिए तैयार केएल राहुल

June 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल-11 में बल्ले से धमाल मचाने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम इंडिया में अपनी भूमिका को लेकर बड़ा बयान दिया है। केएल राहुल ने कहा कि वो अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में चोटिल विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालने के लिए भी तैयार हैं। राहुल ने कहा कि वो कड़ी ट्रेनिंग ले रहे हैं और अगर टीम की मांग होगी तो वो विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं। 

 

Image result for KL RAHUL WICKET KEEPER

 

'दोहरी चुनौती के लिए तैयार हूं'

केएल राहुल ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम की मांग होगी, तो वो विकेटकीपिंग करने के लिए भी सक्षम हैं। राहुल ने कहा कि वो हमेशा दोहरी चुनौती के लिए तैयार रहते हैं और अगर टीम इंडिया चाहेगी तो वो भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर की भूमिका निभाने के लिए भी तैयार हैं। केएल राहुल ने आईपीए-11 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी और वो इसमें खासे सफल भी रहे थे। आईपीएल के दौरान विकेटकीपर करने का केएल राहुल की बल्लेबाजी पर भी कोई खास असर नहीं पड़ा और उल्टा उनके बल्ले से जमकर रन निकले। राहुल ने आईपीएल-11 में 14 पारियों 54.91 के शानदार औसत ससे 659 रन बनाए थे जिनमें 6 अर्धशतक शामिल हैं। 

 

Related image

 

अफगानिस्तान ने किया टीम का ऐलान 

भारत के खिलाफ 14 से 18 जून के बीच बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट के लिए अफगानिस्तान ने टीम का ऐलान कर दिया है। भारत के खिलाफ होने वाला ये अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच है। इस मैच के लिए अफगानिस्तान टीम की कमान असगर स्टानिकजाई (कप्तान) को सौंपी गई है जबकि टीम में पांच स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है जिनमें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले राशिद खान भी हैं। पहले अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की जिस टीम का चयन किया गया है वो इस प्रकार है- 

 

अफगानिस्तान टेस्ट टीम : असगर स्टानिकजाई (कप्तान), जावेद अहमदी, इशानुउल्लाह, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), मुजीब उर रहमान, नासीर जमाल, रहमत शाह, हाश्तमुल्लाह शाहीदी, अफसर जाजई, मोहमम्मद नबी, राशिद खान, आमिर हमजा, सयैद शिरजाद, यामिन एहमदजाई, वफादार, जहीर खान।