comScore

कोहली हर प्रारूप में शानदार, अलग-अलग कप्तान की जरूरत नहीं : मांजरेकर

June 20th, 2020 09:50 IST
कोहली हर प्रारूप में शानदार, अलग-अलग कप्तान की जरूरत नहीं : मांजरेकर

हाईलाइट

  • कोहली हर प्रारूप में शानदार, अलग-अलग कप्तान की जरूरत नहीं : मांजरेकर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा है कि भारत को हर प्रारूप में अलग-अलग कप्तान नियुक्त करने की जरूरत नहीं है क्योंकि विराट कोहली अच्छा काम कर रहे हैं। कई टीमों के पास अलग-अलग प्रारूप में अलग-अलग कप्तान हैं। बीच में ऐसी चर्चाएं उठी थीं कि भारत को भी सीमित ओवरों में खासकर टी-20 में रोहित शर्मा को कप्तानी दे देनी चाहिए। रोहित का टी-20 में कप्तानी का रिकार्ड अच्छा है। वह अपनी कप्तानी में मुंबईं इंडियंस को चार बार आईपीएल खिताब दिला चुके हैं।

मांजरेकर ने अपने यूट्यूब चैनल आस्क संजय पर कहा, अलग-अलग प्रारूप में अलग-अलग कप्तानी को लेकर मेरा विचार है कि आप इसके लिए खोज नहीं करते हो। अगर आप भाग्याशाली हो कि आपके पास ऐसा कप्तान है जो तीनों प्रारूपों में अच्छा कर रहा है तो आपको अलग-अलग कप्तानों की जरूरत नहीं है और इस समय हमारे पास विराट कोहली हैं जो तीनों प्रारूपों में अच्छा कर रहे हैं। इसलिए भारत को अलग-अलग प्रारूपों में अलग-अलग कप्तानी की जरूरत नहीं है।

मांजरेकर ने कहा, भविष्य में हो सकता है कि ऐसा समय आ जाए कि भारत को ऐसा करना पड़े लेकिन यह ऐसी चीज नहीं है जो आप चाहते हो। अगर ऐसा होता कि भारत के पास शानदार टेस्ट कप्तान और टेस्ट खिलाड़ी भी हो लेकिन वो 50 ओवरों के प्रारूप में या टी-20 में अच्छा न हो तो आपके पास अलग-अलग कप्तान हो सकते हैं, लेकिन इस समय तो ऐसा नहीं है।

कमेंट करें
X8Btn